योगी सरकार का UP पुलिस को बड़ा तोहफा, आज से हफ्ते में 1 दिन मिलेगा अवकाश

Share A Public Route
Loading…

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी (Yogi Adityanath) सरकार ने पुलिस (UP Police) विभाग को बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. पुलिस विभाग के कर्मचारियों को अब हफ्ते में एक दिन साप्ताहिक अवकाश (Week Off) मिलेगा. अयोध्या (Ayodhya) में शुक्रवार को इसकी शुरुआत कोतवाली नगर से हो रही है. कोतवाली नगर के सिपाहियों को आज से 24 घंटे का अवकाश मिलेगा. यह आकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे तक रहेगा.

सरकार के इस फैसले को लेकर सिपाहियों में खुशी का माहौल है. उन्होंने प्रदेश सरकार के इस कदम की सराहना भी की है. पुलिस विभाग के अधिकारी व पुलिस कर्मियों को मानसिक अवसाद व थकावट से दूर रखने के लिए प्रदेश सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है. अन्य विभागों की तरह प्रदेश सरकार अब पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश देगी.

अलग-अलग दिन दिया जाएगा अवकाश
यह साप्ताहिक अवकाश सोमवार से रविवार तक होगा. अलग-अलग कर्मचारियों को अलग-अलग दिन का साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा और यह साप्ताहिक अवकाश सुबह 8:00 बजे शुरू होगा और अगले दिन सुबह 8:00 बजे तक चलेगा. 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए यह बहुत बड़ी राहत की खबर 

अबतक 24 घंटे ड्यूटी करते थे पुलिस कर्मी
अब पुलिस कर्मी भी सप्ताह में 1 दिन रेस्ट कर सकेंगे, जिससे मानसिक थकावट दूर तो होगी ही, साथ ही वे अपने पारिवारिक दायित्वों का भी निर्वहन कर सकेंगे. अपने परिवार के बीच रहकर पुलिसकर्मी अपनी खुशियां भी समेटने की कोशिश करेंगे, जो 24 घंटे ड्यूटी करके नहीं कर पाते थे.

ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत दिया जाएगा अवकाश
शुक्रवार से ही नियम लागू कर दिया है. सबसे पहले कोतवाली नगर से यह साप्ताहिक आवास का सिस्टम शुरू होगा. ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत अवकाश दिया जाएगा और सबसे पहले चरण में आरक्षी पर ही अभी साप्ताहिक अवकाश लागू किया गया है. अगर तकनीकी तौर पर कोई दिक्कत नहीं होती है, तो सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर और उच्च अधिकारियों पर भी साप्ताहिक अवकाश का सिस्टम लागू कर दिया जाएगा.

Loading…

sankalp singh sachan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ चित्रकला स्लोगन प्रतियोगिता के द्वारा दिया सन्देश

Fri Aug 16 , 2019
Share A Public Route कानपुर: समाजसेवी संस्था “दीक्षाक” ने किदवई नगर ई ब्लॉक स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चित्रकला एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित का आयोजन संम्पन्न हुआ। प्रतियोगिता में चित्रों व स्लोगनों के माध्यम से जल संरक्षण व बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान पर जोर दिया गया। चित्रकला […]

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please