जाने आज आपका दिन कैसा रहेगा

जाने आज आपका दिन कैसा रहेगा

आज का राशिफल
ज्योतिषाचार्य पं. नितिन कुमार मिश्र
7390092611
  
मेष:

आज माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा। जिसमें आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर प्राप्त होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार सुनने का मौका मिलेगा, जिससे आपकी चिंताएं खत्म होंगी। राजनीति से संबंधित व्यक्ति का खुलकर सहयोग मिलेगा, जिससे आपकी ख्याति में विस्तार होगा। छात्रों को अपनी योग्यता परखने का अवसर भी प्राप्त होगा। सांयकाल के समय कोई रूका काम बनने की संभावना है। भाग्य 84 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए संतोष व शांति लेकर आएगा। राजनीति में किए गए प्रयास आपको सफलता दिलवाएंगे। सरकार से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। व्यापार में नए कॉन्ट्रैक्ट द्वारा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखें, जिससे आपकी रिश्ते में मजबूती आएगी। साथ ही घर में थोड़ा सहयोग भी करें। सांयकाल के समय कुछ अप्रिय लोगों से मुलाकात होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

मिथुन:
आज घर की चीजों को संभालकर रखें, अन्यथा किसी मूल्यवान वस्तु के खोने का भय बना रहेगा। संतान की सफलता की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में सफलता का समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। वाहन सुख प्राप्त होगा और पारिवारिक संपत्ति में इजाफा भी होगा। सांयकाल के समय परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।


2 सितंबर को पूर्णिमा श्राद्ध से शुरू होंगे पितृपक्ष, जानें श्राद्ध की तिथियां

कर्क:
आजीविका के क्षेत्र में प्रगति देखने को मिलेगी, साथ ही मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। व्यावसायिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में ईमानदार तथा अनुशासित रहने से लाभ होगा। छात्रों को परिक्षा या प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के लिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। भाग्य 86 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

सिंह:
आज वाणी की सौम्यता आपको कार्यक्षेत्र में सम्मान दिलाएगी। छात्रों को शिक्षा व प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी। राजनीति संबंधों से लाभ होगा और संपत्ति में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। जीवनसाथी को भी अपना समय दें और उनकी भावनाओं को समझें। प्रेम संबंध के लिए भी यह समय उत्तम है। छोटे भाई की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

कन्या:

अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज वह तलाश खत्म हो जाएगी। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा, जिससे उनके भविष्य की चिंता खत्म हो जाएगी। व्यावसायिक संबंधों से सहयोग प्राप्त होगा। आप धैर्य के साथ अपनी सभी समस्याओं का सफलता पूर्वक सामना करेंगे। सांयकाल के समय कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

तुला:
आज का दिन आपके लिए लिए सुखदायक रहेगा। घर-परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी, साथ ही परिवार के सदस्यों के साथ मेल-जोल भी बढ़ेगा। हालांकि अभी कुछ दिनों तक धन के लेन-देन से बचें। अचनाक धन आ जाने से मन प्रसन्न होगा और विरोधियों का पराभव होगा। मित्रों के साथ छोटी सी यात्रा पर जा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और सुरक्षा के साथ ही बाहर निकलें। भाग्य 86 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

सितंबर के पहले ही दिन शुक्र का राशि परिवर्तन, इन राशियों को देगा टेंशन

वृश्चिक:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और डॉक्टर की सलाह मानें। हालांकि अपनी वाणी से आप सभी लक्ष्यों को पूरा करेंगे। जिससे व्यापारिक लाभ की स्थितियों का विकास होगा। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को सफलता प्राप्त होगी और नई चीजें सीखने को मिलेंगी। परिवार में आपके मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। भाग्य 80 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

धनु:
आज आपके विराधी भी आपके कार्य और मेहनत की प्रशंसा करेंगे। सरकार से आपके संबंधों में बढ़ोतरी होगी, जिससे आपको लाभ होगा और अटके हुए कार्यों में प्रगती आएगी। ससुराल से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में लग सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा। सायंकाल के समय सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। भाग्य 82 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

मकर:
आज पारिवारिक और आर्थिक मामलों में आपको सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास फलीभूत होंगे। ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों का आदर व सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट आपका दिन सुखद बनाएगी। सांयकाल के समय किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें और माता-पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

कुंभ:

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलकार रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों से अनबन हो सकती है इसलिए शांत रहकर कार्य करें। विरोधी आपका कार्य बिगाड़ने के लिए पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए हरेक कार्य को सावधानी से करें। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा और उनके मार्गदर्शक से जीवन में शांति प्राप्त करेंगे। भाग्य 79 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

ये 5 दिन बहुत ही शुभ, देवी लक्ष्मी की पा सकते हैं खास कृपा

मीन:
आज का दिन संतान के कार्यों में व्यतीत होगा। वैवाहिक जीवन में कई दिनों से चला आ रहा गतिरोध बातचीत से खत्म हो जाएगा। रिश्तेदारों से धन का लेन-देन ना करें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों पर धन खर्च हो सकता है। छात्रों को नवीन तकनीक के माध्यम से सफलता प्राप्त होगी। आपको किसी प्रियजन से उपहार की प्राप्ति होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।