मोदी ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ किया योग, योग दिवस मे क्या रहा खास..?

Share A Public Route

सुनिये योगदिवस मे क्या कहा मोदी ने

योग दिवस पर पीएम मोदी ने कहा कि योग को लोकप्रिय बनाने के लिये आधारभूत ढांचा मजबूत किया जाना चाहिए। हमें समाज के हर वर्ग तक योग को ले जाना चाहिए। शांति और सौहार्द्र योग से जुड़े हैं। विश्वभर में लोगों को अनिवार्य रूप से योग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग दिवस पर रांची में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि योग हमेशा से हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है, इसके प्रसार के लिये हमें साथ आना चाहिए।

Loading…

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज योग ड्राइंग रूम से बोर्डरूम तक, शहरों के पार्क से लेकर स्पोट्र्स कंपलेक्स तक पहुंच गया है। आज गली-कूचे से वेलनेस सेंटर्स तक चारों तरफ योग को अनुभव किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज के बदलते हुए समय में बीमारी से बचाव के साथ-साथ वेलनेस पर हमारा फोकस होना जरूरी है। यही शक्ति हमें योग से मिलती है। यही भावना योग और पुरातन भारतीय दर्शन की है ।

प्रधानमंत्री ने युवाओं के दिल की बीमारियों के चपेट में आने के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कहा कि योग इस बीमारी के रोकथाम में अहम भूमिका निभा सकता है इसलिये इस साल की थी ‘योग फॉर हॉर्ट (हृदय के लिये योग) रखी गई है।

लखनऊ में राज्यपाल नाईक, सीएम योगी ने किया योग

Loading…

लखनऊ के राजभवन में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और अन्य मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों समेत हजारों लोगों ने योग किया। कार्यक्रम में प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं। इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तव में हमारी ऋषि परंपरा ही हमें आगे बढ़ा सकती है और योग हमारी ऋषि परंपरा का एक अभिन्न अंग है। मनुष्य जीवन योग के लिए बना है, न कि रोग के लिए।  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ऋषि परम्परा के प्रसाद को आम जन तक पहुंचाने और भारतीय संस्कृति एवं आस्था को वैश्विक मंचों पर एक नयी पहचान दिलाने का कार्य किया है, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं।

-20 डिग्री तापमान में ITBP जवानों का योग

दुनियाभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर नेताओं से लेकर जवानों तक, योग कर रहे हैं। आईटीबीपी के जवानों ने लद्दाख में -20 डिग्री तापमान में योग किया। जवानों ने यह योग उत्तरी लद्दाख इलाके में किया।

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, बम फेंके गए।

Sat Jun 22 , 2019
Share A Public Route सूत्रों का कहना है कि भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के जाने के बादभाटपाड़ा में फिर से झड़पें हुई हैं. साथ ही बम भी फेंके गए. हिंसा को रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. आपको बता दें कि पूर्व […]

login hear

मोदी ने रांची में 40 हजार लोगों के साथ किया योग, योग दिवस मे क्या रहा खास..?

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please