इस महीने Realme से लेकर कई बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन होगे लॉन्च

इस महीने Realme से लेकर कई बड़ी कंपनियों के स्मार्टफोन होगे लॉन्च

पिछले महीने कई कंपनियां अपने बेस्ट स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। बीते दिनों कई दर्जनों फोन लॉन्च हुए हैं. त्योहारों के मौसम में लोग ज्यादा खरीददारी करते हैं। जिनका फायदा उठाने के लिए कंपनियां अपने बेस्ट स्मार्टफोन्स इसी सीजन में लेकर आई। इसलिए अगले महीने में भी भारत में कई स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं।अगर आप भी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे स्मार्टफोन जो इस मीहने लॉन्च होने वाले हैं। हम आपको लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन पर मिलने वाली डील्स की जानकारी यहां दे रहे हैं।

रियलमी अपनी मशहूर सी सीरीज में रियलमी सी17 लॉन्च करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाले 6.5 इंच HD+ LCD डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बताया गया है कि ये फोन क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

चीनी कंपनी वीवो भी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. स्मार्टफोन 6.44 इंच AMOLED डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने वाला है. फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा. कैमरा की बात करें तो फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा. फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा. फोन में डुअल सेल्फी कैमरा भी होगा और फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी.

माइक्रोमैक्स भारत में 3 नवंबर को अपने इन-सीरीज़ स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। लॉन्च के पहले, कई रिपोर्टों में कंपनी की आगामी सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन की विशेषताएं लीक हो गई हैं. गिज़चाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक राहुल शर्मा के साथ एक इंटरव्यू में टेक्निकल गुरुजी ने कंपनी की आगामी स्मार्टफोन सीरीज की झलक दी। शुरुआत के लिए, इन सीरीज़ के स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट- ब्लू और व्हाइट में आएंगे।  हमें नहीं पता कि आगामी स्मार्टफोन सीरीज अन्य कलर वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी या नहीं।


इसके अलावा, हम जानते हैं कि माइक्रोमैक्स की इन सीरीज़ के स्मार्टफोन एक ग्लास कोटिंग के साथ रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएंगे, जो कि इस साल के अन्य मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन के समान है। फोन में पीछे की तरफ ऊपरी बाएं तरफ आयताकार कैमरा मॉड्यूल है। छवियों से, ऐसा लगता है कि इन-सीरीज़ स्मार्टफोन एक एलईडी फ्लैश के साथ एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

रेडमी  इस महीने Redmi Note 10 सीरीज लेकर आ रहा है। स्मार्टफोन लाइनअप में कम से कम तीन फोन शामिल होंगे - Redmi Note 10 LTE, Redmi Note 10 5G, और Redmi Note 10 Pro 5G। शाओमी पहली बार 5जी कनेक्टिविटी के साथ किफायती रेडमी स्मार्टफोन लेकर आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Redmi Note 10 के 5G मॉडल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर पर चलेंगे। LTE वर्जन में MediaTek का डाइमेंशन 820 प्रोसेसर होगा।

Redmi Note 10 सीरीज़ में 6.67 इंच के एलसीडी फुल-स्क्रीन डिस्प्ले ,पंच-होल कैमरा मॉड्यूल के साथ आने की बात कही गई है। डिस्प्ले में फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन और 120Hz तक रिफ्रेश रेट दिए जाने की संभावना है। Xiaomi के वर्तमान Redmi Note 9 लाइनअप में तीन फोन हैं - Redmi Note 9, Redmi Note 9 Pro, और Redmi Note 9 Pro Max। इनकी शुरुआती कीमत 11,999 रुपये है। टॉप-एंड मॉडल तीन वेरिएंट्स में आता है - 6GB + 128GB, 6GB + 64GB और 8GB + 128GB। इन मॉडलों की कीमत क्रमशः 18,499 रुपये, 16,999 रुपये और 19,999 रखी गई है।