मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आवास के निकट रेलवे के बड़े अधिकारी की पत्नी व बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आवास के निकट रेलवे के बड़े अधिकारी की पत्नी व बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गयी

लखनऊ। प्रदेश के साथ ही राजधानी लखनऊ में भी आपराधिक वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ में आज दिन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग से चंद कदम की दूरी पर स्थित गौतमपल्ली थाना क्षेत्र की विक्रमादित्य मार्ग रेलवे कालोनी में भारतीय रेलवे (आईआरटीएस) के बड़े अधिकारी आरडी वाजपेई की पत्नी मालती व बेटे शरद (19 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय व अन्य अधिकारियों एवं डाॅग स्कावयड व फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

हजरतगंज के गौतमपल्ली की रेलवे कालोनी में आरडी वाजपेई के बंगले में डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया गया है। मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित रेलवे कॉलोनी में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। घटना में मां और बेटे का मर्डर किया गया है, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी आरडी बाजपेई की पत्नी और बेटे की हत्या की गई है, दोनों को गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। मौके पर जीडीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी पहुंचे।
बंगले के अंदर बेड पर पड़े मिले मां-बेटे के शव…..
हाई-सिक्योरिटी जोन क्षेत्र में डबल मर्डर से हड़कंप मच गया है। मामला रेलवे के बड़े अधिकारी के सरकारी आवास में हुआ है, जहां पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इनका शव घर के बेड पर पड़ा हुआ मिला, वहीं बेटी भी ट्रामा सेंटर में एडमिट है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है, फॉरेंसिक टीम भी मौके पर है। विवेकानंद मार्ग स्थित बंगला नंबर-1 में रेलवे के सीनियर अधिकारी आरडी बाजपेई का बेटा, बेटी और पत्नी घर में मौजूद थे, 3-30 बजे बेटी द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को फोन करके मामले की सूचना दी गई। इस प्रकरण के बाद से बेटी बुरी तरह से सदमे है, उसे ट्रामा में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि आरडी वाजपेई इस समय दिल्ली में नियुक्त हैं। उन्होने लूटपाट की घटना से इंकार करते हुए कहा कि पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

*अभी-अभी: बेटी ने ही की मां-भाई की हत्या…..*
इस सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड का डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के मार्ग निर्देशन में पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने 4 घंटे के अंदर किया खुलासा। पुलिस कमिश्नर के अनुसार डिप्रेशन की शिकार नेशनल शूटर नाबालिग बेटी ने ही की मां व भाई की हत्या। पूरे घटना क्रम मे तीन गोली चलीं, बेटी ने खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास। पहली गोली शीशे पर मारी दूसरी और तीसरी गोली मां और भाई को मारी। पुलिस कमिश्नर के अनुसार लड़की की मनोदशा ठीक नही। लड़की ने वॉशरूम के शीशे पर लिखा dis qualifide human, उस पर मारी पहली गोली। शूटिंग गन से चलाई गईं, गन पुलिस ने कब्जे में ली। लड़की के दोनों हाथों में कटने के बहुत सारे निशान, मौके से पुलिस ने वह रेजर भी बरामद किया, जिससे लड़की ने अपने हाँथ काटकर घाव किए।