WhatsApp पर आया नया फीचर अब ऐप पर रिपोर्ट करने पर जाएंगी साथ मैसेज की कॉपियां भी

WhatsApp पर आया नया फीचर अब ऐप पर रिपोर्ट करने पर जाएंगी साथ मैसेज की कॉपियां भी

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो ऐप के रिपोर्टिंग टूल में सुधार करता है। व्हाट्सएप अब ऐप पर रिपोर्ट किए गए चैट से हाल के मैसेज की एक कॉपी रिसीव करेगा। नए व्हाट्सएप फीचर एंड्रॉएड पर ऐप के बीटा वर्जन पर आउट कर रहे हैं। WABetaInfo ने नोट किया कि व्हाट्सएप 2.20.206.3 अपडेट नए इन-ऐप रिपोर्टिंग फीचर के साथ आता है।

व्हाट्सएप यूजर्स चैट खोल कर उसे रिपोर्ट कर सकते हैं आप नीचे स्क्रॉल करके सिर्फ रिपोर्ट करने का विकल्प चुन सकते हैं. आप संपर्क को ब्लॉक या रिपोर्ट कर सकते हैं, या केवल रिपोर्ट कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू में उल्लेख किया है

कि चूंकि इसमें संदेशों की सामग्री नहीं है, इसलिए यह रिपोर्ट को सत्यापित करने और कार्रवाई करने की उनकी क्षमता को सीमित करता है। इसके अलावा, व्हाट्सएप पर रिपोर्टिंग करने पर उपयोगकर्ता को प्रतिबंधित करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। 

इसके तहत जो चैट व्हाट्सएप पर रिपोर्ट किए जाएंगे उनके मैसेज की एक कॉपी व्हाट्सएप को भेज दी जाएंगी. रिपोर्ट करने पर "इस यूजर के सबसे हाल के संदेश व्हाट्सएप पर भेजे जाएंगे।" का ये पॉप-अप आएगा. ऐसा लगता है कि चैट से संदेश नहीं भेजने का कोई विकल्प नहीं है।

लेकिन इससे और अधिक सबूत जुड़ जाएंगे कि व्हाट्सएप को उस विशेष व्हाट्सएप अकाउंट पर कार्रवाई करनी होगी। नया अपडेट व्हाट्सएप ग्रुप और बिजनेस चैट पर भी लागू है। हालांकि इसमें अधिकांश हालिया संदेशों का उल्लेख है, यह स्पष्ट नहीं है कि रिपोर्ट के साथ व्हाट्सएप पर कितने संदेश भेजे जाएंगे।