सावधान, यहां टकराएगा चक्रवाती तूफान ‘वायु’, 135 किमी प्रति घंटा होगी रफ्तार।

Share A Public Route

मुख्य सचिव जे एन सिंह ने बताया कि मौसम विभाग से मिली नवीनतम सूचना के अनुसार तूफान वायु 13 जून को सुबह छह से सात बजे के बीच वेरावल और महुवा के बीच अथवा अधिक संभावना के तहत वेरावल के निकट जमीन से टकरायेगा। अब तक की सूचना के अनुसार यह इतना तीव्र नहीं होगा कि लोगों का स्थानांतरण करना पड़े। वैसे अगर इसकी तीव्रता बढ़ी तो इस बारे में निर्णय लिया जायेगा।

अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान वायु के 13 जून की सुबह गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के वेरावल तट के निकट जमीन से टकराने (लैंडफॉल) की संभावना है।

उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम और तैयार है। मुख्यमंत्री ने आज सुबह समीक्षा की है और दोपहर को भी ऐसा करेंगे। एनडीआरएफ की टीमें, सेना, नौसेना और तटरक्षक दलों के साथ समन्वय कर काम करेंगी।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हाल में बंगाल की खाड़ी में आए तूफान फानी से निपटने के ओडिशा सरकार के सराहनीय प्रयास के मद्देनजर वह वहां के मुख्य सचिव से भी बात करेंगे और देखेंगे कि जरूरत पड़ने पर उनके अनुभव का लाभ वायु के मामले में कैसे लिया जा सके।

ज्ञातव्य है कि मौसम विभाग ने वायु के मद्देनजर गुजरात के तटीय सौराष्ट्र क्षेत्र में कल से लेकर 14 जून तक भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। यह आज सुबह साढ़े पांच बजे तक वेरावल तट से 690 किमी दक्षिण में स्थित था। जमीन से टकराते समय इसकी गति 110 से लेकर 135 किमी प्रति घंटा रह सकती है

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

Thu Jun 13 , 2019
Share A Public Routeजानकारी के मुताबिक आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी. […]

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please