सुलतानपुर स्टूडेंट फेडरेशन आंफ इंडिया भारत की जनवादी नौजवान सभा

सुलतानपुर स्टूडेंट फेडरेशन आंफ इंडिया भारत की जनवादी नौजवान सभा

आज दिनांक 27 सितंबर 2020 को स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ,भारत की जनवादी नौजवान सभा और सी आई टी यू ने संयुक्त रूप से शहीद ए आजम भगत सिंह की जयंती पर बस अड्डा स्थित जिला कार्यालय से जुलूस निकालकर इंकलाब जिंदाबाद ,क्रांतिकारी विरासत जिंदाबाद ,साम्राज्यवाद मुर्दाबाद के नारे के साथ जिला पंचायत स्थित भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और वही पर गोश्ठी आयोजित की । एसएफआई के जिला सचिव सौरभ मिश्रा ने गोष्ठी का संचालन किया और गोष्ठी की अध्यक्षता यू पी एम एस आर ए0 के जिला अध्यक्ष अनुराग तिवारी ने किया । गोष्ठी को संबोधित करते हुए एसएफआई के जिला अध्यक्ष  सैफ हामिद अली ख़ान ने कहा कि भगतसिंह एक क्रांतिकारी के साथ-साथ बेहतरीन लेखक पत्रकार और दार्शनिक थे उनका अधिकांश समय किताबों में बीता था उन्होंने अपने एक लेख विद्यार्थी और राजनीति में इस बात का जिक्र किया था कि हम यह मानते हैं कि विद्यार्थियों का मुख्य काम पढ़ाई करना है उन्हें अपना पूरा ध्यान उस ओर लगा देना चाहिए लेकिन क्या देश की परिस्थितियों का ज्ञान और उनके सुधार सोचने की योग्यता पैदा करना उस शिक्षा में शामिल नहीं ? यदि नहीं तो हम उस शिक्षा को  निकम्मी समझते हैं जो सिर्फ क्लर्की करने के लिए हासिल की जाए । भगत सिंह के यह लेख हम छात्रों युवाओं के लिए प्रेरणा देने वाले हैं ।
इसी क्रम में भारत की जनवादी नौजवान सभा के जिला उपाध्यक्ष शशांक पांडे ने कहा कि इतनी छोटी उम्र में भगतसिंह ने जो बातें कही थी आज वह बातें बिल्कुल सही हो रही हैं ।भगत सिंह शरीर से नहीं रहे लेकिन भगत सिंह विचार के तौर पर अमर हो गए भगत सिंह ने उस समय की अछूत समस्या , सांप्रदायिक दंगों पर लेख लिखकर सिर्फ अपने विचार ही नहीं बताए बल्कि उसका निदान क्या होगा उस पर भी पूरी स्पष्ट राय रखी ।
 इसी क्रम में सीटू के जिला संयोजक अशोक शुक्ला ने कहा कि आज लगभग सभी राजनीतिक दलों में शहीदों की जयंती और शहादत को मनाने की और शहीदों को जाति और धर्म के आधार पर बांट कर अपने से जोड़ने की होड़ सी लगी हुई है लेकिन भगत सिंह ऐसे शहीद हैं जिन्हें अपना पाना तमाम विरोधी विचारधारा के लोगों के लिए कठिन हो जाता है क्योंकि उन्होंने अपने एक प्रसिद्ध लेख मैं नास्तिक क्यों हूं के माध्यम से अंधविश्वास और धर्म को धंधा और डर बना कर राजनीति करने वालों पर भयानक प्रहार किया है।
आज खरसोमा बाजार में भी एस एफ आई और भारत की जनवादी नवजवान सभा ने भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर गोश्ठी किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से एस एफ आई के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह , अखण्ड प्रताप सिंह, विशाल श्रीवास्तव , हसनैन , जुल्फिकार अहमद, पवन कुमार,अनिल शर्मा, आशीष गुप्ता, बृजेश कुमार यादव, अरविंद श्रीवास्तव, शशी पांडेय, अभिषेक कुमार, विवेक साहू, अशोक कुमार,अवधेश मिश्रा, अभय प्रताप सिंह, दिव्यांग शर्मा ,राधेश्याम वर्मा, पीयूष वर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे ।​