प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण मे 92 मिनट के तक छाए रहे ‘देशवासी’ ना PAK, ना काला धन

Share A Public Route
Loading…

92 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने आतंकवाद से लेकर जनता से जुड़े हर मुद्दे तक की बात की, लेकिन उनके भाषण में एक बात करने गौर करने वाली रही कि उन्होंने एक बार भी पाकिस्तान का नाम नहीं लिया. अपने भाषणों में पाकिस्तान पर सीधा हमला करने वाले पीएम मोदी ने इस बार सीधे तौर पर तो पाकिस्तान पर निशाना नहीं साधा, लेकिन आतंकवाद को लेकर उसे एक कड़ा संदेश तो जरूर दिया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. अपने

पीएम मोदी ने अपने भाषण में जिस शब्द का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया वो देशवासी रहा. उन्होंने अपने भाषण में 47 बार देशवासी शब्द बोला. वहीं इसके बाद जो सबसे ज्यादा शब्द उन्होंने बोला वो आजादी रहा. उन्होंने 30 बार आजादी शब्द का जिक्र किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में पानी पर भी जोर दिया.

अपने भाषण में उन्होंने पेयजल संरक्षण के लिए जल जीवन मिशन की नई योजना के बारे में बताया. इसके साथ ही उन्होंने 24 बार जल शब्द का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने 17 बार गरीब, आतंकवाद 16 बार, किसान और अर्थव्यवस्था 15 बार, धारा 370 बार 14 बार, टूरिज्म 13 बार, विकास 11 बार, सेना, महात्मा गांधी, महिला 10 बार, जनसंख्या 9 बार, प्लास्टिक 8 बार, ईज ऑफ डुइिंग बिजनेस 7 बार, शांति, शिक्षा और जम्मू-कश्मीर 6 बार, तीन तलाक, एक राष्ट्र 5 बार, योजना, रक्षा, जंग, रोजगार, तकनीक, दलित 4 बार, भ्रष्टाचार 3 बार, बाढ़, चंद्रयान लद्दाक 2 बार, स्वच्छ भारत 1 बार बोला तो काला धन और पाकिस्तान एक बार भी नहीं बोला.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी न किसी भाग में मौत का साया मंडरा रहा है. भारत आतंक फैलाने वालों के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद को पनाह देने वालों को हम दुनिया के साथ बेनकाब करेंगे और आतंकियों का खात्मा करेंगे.

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने सिर्फ भारत नहीं हमारे पड़ोसी राष्ट्रों को भी आतंकवाद से परेशान करके रखा है. बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका आतंकवाद से जूझ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऐसे में मूकदर्शक नहीं बना रहेगा. आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने वालों को बेनकाब करने का वक्त आ गया है.

Loading…

shishir Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आदर्श नागरिक सेवा संस्थान ने धूमधाम से मनाया 73 वां स्वतंत्रता दिवस

Thu Aug 15 , 2019
Share A Public Routeआदर्श नागरिक सेवा संस्थान ने धूमधाम से मनाया 73 वा स्वतंत्रता दिवस योगेश दीक्षित कि रिपोर्ट Loading… आदर्श नागरिक सेवा संस्थान द्वारा संचालित आर्यवर्त गुरुकुल बाल पाठशाला की मवइया रोड शिवशंकरपुरम स्तिथ शाखा मे 73वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य अतिथि पार्षद श्रीमती विजयलक्ष्मी व पूर्व पार्षद मनोज […]

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please