आज से रेलवे चलाएगा इतने अतिरिक्त लोकल ट्रेनें, पढ़ें पूरी खबर

आज से रेलवे चलाएगा इतने अतिरिक्त लोकल ट्रेनें, पढ़ें पूरी खबर

रेलवे मुंबई के उपनगरीय नेटवर्क पर 1,410 सेवाओं का संचालन कर रहा है, जिनमें से 706 मध्य रेलवे की लाइनों पर और 704 पश्चिम रेलवे की लाइनों पर हैं। गौरतलब है कि रेलवे ने 15 जून को आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों के लिए स्थानीय ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया था।

मुंबई की उपनगरीय लोकल ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने एक नवंबर से 610 अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे द्वारा जारी एक संयुक्त विज्ञप्ति के अनुसार,

इन ट्रेन सेवाओं के साथ विशेष उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवाओं की संख्या बढ़कर 2020 हो जाएगी। विज्ञप्ति में कहा गया कि 610 सेवाओं में से 314 को मध्य रेलवे नेटवर्क पर चलाया जाएगा, जबकि शेष 296 ट्रेनों को पश्चिम रेलवे के नेटवर्क पर चलाया जाएगा।

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा दो स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है। इनमें एक स्पेशल ट्रेन दुर्ग से पटना एवं दूसरी स्पेशल ट्रेन दुर्ग से रक्सौल के बीच चलेगी। दोनों ट्रेनें एक फेरे के लिए चलेंगी। दुर्ग से रक्सौल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन छह नवंबर को दुर्ग स्टेशन से प्रात: 7.25 बजे रवाना होगी और रायपुर, बिलासपुर, झारसुगड़ा, राउरकेला होते हुए संध्या 5.40 मिनट पर चक्रधरपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन टाटानगर, पुरुलिया, आसनसोल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए रक्सौल 7 नवंबर को दिन के एक बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का ट्रेन संख्या 08295 होगा।