यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

Share A Public Route

जानकारी के मुताबिक आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी. उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली. आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है.

file Photo

यूपी में दरवेश यादव एक जानी मानी महिला अधिवक्ता थीं. इन दिनों वो बहुत खुश थीं. दो दिन पहले ही उन्हें देश के सबसे बड़े राज्य की बार काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया था. इस मौके पर आगरा की दीवानी कचहरी में उनके सम्मान में सभी अधिवक्ताओं ने एक स्वागत समारोह का आयोजन किया था. बुधवार को तय वक्त पर दरवेश वहां पहुंच चुकी थीं. वो अपने साथियों से बधाई स्वीकार कर रही थीं. लोग उन्हें फूल मालाएं भेंट कर रहे थे. अधिवक्तागण अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे.

समारोह के बाद दरवेश एक वरिष्ठ अधिवक्ता साथी के चैंबर में बैठी थीं. वहां कई लोग और मौजूद थे. कई लोग बाहर से आकर उन्हें मुबारकबाद दे रहे थे. दरवेश के साथ उनके पूर्व सहयोगी और वकील मनीष शर्मा भी मौजूद था. उसके गले में भी कई फूल मालाएं दिख रही थीं.  सब कुछ ठीक चल रहा था. तभी अचानक एक के बाद तीन गोली चली. फिर अचानक एक गोली और चली. दरवेश और मनीष खून से लहूलुहान पर पड़े थे.

गोली की आवाज़ सुनकर आस-पास के सारे वकील मिश्रा के चैंबर की तरफ दौड़ पड़े. गोली की आवाज़ से पूरे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इसी दौरान ख़बर फैल गई कि यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. दो दिन पहले ही दरवेश यादव को इस पद पर चुना गया था. वारदात को ऐसे वक्त पर अंजाम दिया गया, जब दीवानी कचहरी में उनका स्वागत समारोह चल रहा था. इस दौरान आरोपी अधिवक्ता मनीष भी गोली लगने से घायल हो चुका था. चौथी गोली उसने खुद को मारी थी.

घटना के बाद फौरन मनीष शर्मा को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जबकि दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बंगाल में नहीं थमा बवाल, अबतक 100 से अधिक डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

Fri Jun 14 , 2019
Share A Public Routeकोलकाता के एन.आर.एस. मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, जहां इन्टर्न पर हमला किया गया था, के दौरे पर गईं अपर्णा सेन ने कहा, “हां राज्यमंत्री यहां आए थे, लेकिन आप स्वास्थ्य मंत्री हैं… कृपया यहां आइए, और उनसे बात कीजिए… Loading… फिल्मकार तथा अभिनेत्री अपर्णा सेन ने शुक्रवार […]

login hear

यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please