अब नही लगानी होगी लंबी लाइन और न ही लौटना पड़ेगा

Share A Public Route

  बिधनू के गिरिजा प्रसाद राशन लेने कोटेदार के यहां पहुंचे। जब उनका नंबर आया तो मशीन से नेटवर्क चला गया। इसी बीच बैटरी भी धोखा देने लगी। उनके पीछे कई उपभोक्ता लाइन में लगे थे। दोपहर 12 बजे गया नेटवर्क पौने दो बजे आया। इसके बाद कोटेदार ने उपभोक्ताओं को बुलाकर राशन दिया।

Loading…

बिल्हौर के नितिन कुमार राशन की दुकान में लाइन लगाए थे। उनकी बारी आने से पहले ही ई-पॉश मशीन की बैटरी दम तोड़ गई। बिजली नहीं आ रही थी, लिहाजा कोटेदार ने बिजली आने पर मशीन की बैटरी रिचार्ज करने और राशन वितरित करने की बात कह उपभोक्ताओं को वापस कर दिया। शाम को राशन बांटा।

Loading…

 जनपद के 10 ब्लाकों के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कई माह से राशन वितरण में काफी समस्या आ रही है। यहां 684 कोटेदार ओयसिस कंपनी की ई-पॉश मशीन से 3.21 लाख कार्ड धारकों को राशन वितरित करते हैं। चूंकि ग्रामीण क्षेत्र होने से यहां बिजली की समस्या रहती है और कोटेदारों को नेटवर्क भी परेशान करता है। ऐसे में अक्सर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन के बीच में ही ई-पॉश मशीन की बैटरी दगा दे जाती है। इसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है।

Loading…

हालांकि कोटेदार उपभोक्ताओं को घर से बुलाकर राशन देते हैं लेकिन अंतत: परेशान उपभोक्ताओं को ही उठानी पड़ती है, लेकिन अब उपभोक्ताओं की समस्या का जल्द समाधान होगा। ग्रामीण क्षेत्रों को रिजर्व में पांच फीसद बैटरी मिलेंगी, जिससे समस्या का समाधान हो जाएगा।

Loading…

खाद्य एवं रसद मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह के सामने समस्या रखी थी। उन्होंने पांच फीसद बैटरी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। रिजर्व बैटरी मिली तो जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को राशन के लिए परेशान नहीं होना होगा।

shishir Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधायक अलका लांबा का आप से इस्तीफा, कहा- अब यह ‘खास आदमी पार्टी’ हो गई

Fri Sep 6 , 2019
Share A Public Route‘आप अब खास हुई’एक अन्य ट्वीट में अलका ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल जी आपके प्रवक्ता ने आपकी इच्छानुसार मुझे घमंड के साथ कहा था कि पार्टी मेरा इस्तीफा ट्विटर पर भी स्वीकार कर सकती है। इसलिए कृपया आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। […]

login hear

अब नही लगानी होगी लंबी लाइन और न ही लौटना पड़ेगा

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please