डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल।

Share A Public Route
Loading…

डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर इंडियन मेडिकल असोसिएशन की ओर से बुलाई देशव्यापी हड़ताल में अब एम्स के डॉक्टर भी शामिल हो गए हैं। पहले एम्स ने इस हड़ताल से खुद को अलग रखने का ऐलान किया था। सोमवार को देश भर के करीब 5 लाख डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। आज करीब 1 बजे (AM) एम्स के एक जूनियर डॉक्टर पर हुए हमले के बाद आपातकाली जनरल बॉडी मीटिंग बुलाई गई, जिसके बाद एम्स डॉक्टरों ने भी हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया। 

पत्र के अनुसार, ‘सोमवार को जयप्रकाश नारायण ट्रॉमा सेंटर में एक जूनियर डॉक्टर पर करीब 1 बजे (AM) कुछ लोगों ने हमला किया। बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ एम्स रेजिडेंट डॉक्टरों ने सबसे पहले आवाज उठाई थी। हम डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग के समर्थन में देश भर के डॉक्टरों के साथ हैं।

आरडीए की ओर से जारी पत्र के अनुसार, एम्स के डॉक्टरों ने हिंसा के विरोध में सुबह 8 बजे से 9 बजे तक सांकेतिक प्रॉटेस्ट मार्च भी निकाला। आईसीयू, लेबर डिपार्टमेंट और आपातकालीन सर्विस इस दौरान पहले की ही तरह चलती रहेंगी। आज दिन के 12 बजे से 18 जून 2019 की सुबह 6 बजे तक रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल में शामिल होंगे। 

डॉक्टरों की मांग है कि मेडिकल प्रफेशनल्स के साथ होने वाली हिंसा से निपटने के लिए केंद्रीय कानून बनाए जाने की जरूरत है। अस्पतालों को सेफ जोन घोषित किया जाना चाहिए इसके अलावा सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सरकार की होनी चाहिए। डॉक्टरों के साथ होनेवाली हिंसा को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर आज देशव्यापी हड़ताल है। 

Loading…

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करेंगे योग ।

Thu Jun 20 , 2019
Share A Public Route21 जून को रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में 50 हजार लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होने गुरुवार 20 जून को रात 10.40 बजे भारतीय वायुसेना के विमान से […]

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please