शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में

 
Jl

राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ता ईडी की सोनिया गंधी से पूछताछ के विरोध में प्रोटेस्ट कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. जिसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया जिसमें उन्होंने कहा है कि भले ही वह हिरासत में हैं लेकिन सरकार उनका हौसला कभी नहीं तोड़ पाएगी.

हिरासत के दौरान राहुल गांधी ने ट्वीट किया था- तानाशाही देखिए, शांतिपूर्वक प्रदर्शन नहीं कर सकते, नहीं तो महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा कर सकते. पुलिस और एजेंसियों का दुरउपयोग करके और हमें गिरफ्तार करके भी कभी चुप नहीं करा पाओगे.

राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया- देश के  राजा ने हुक्म दिया है जो बेरोजगारी, महंगाई, गलत जीएसटी और अग्निपथ पर सवाल पूछेगा, उन्हें जेल में डाल दिया जाए. राहुल लिखते हैं भले ही मैं हिरासत में हूं, भले ही देश की जनता की आवाज उछाना जुर्म हो. लेकिन वह हमारा हौसला नहीं तोड़ पाएंगे.

आपको बका दें ईडी ने आज दूसरी बार कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की. यह पूछताथ तकरीबन तीन घंटे चली और ईडी ने सोनिया गांधी को करीब 2 बजे जाने की इजाजत दी. आपको बता दें सुबह 11 बजे सोनिया गांधी बेटी प्रियंका के साथ ईडी के कार्यालय पहुंची थी.

 

आपको बता दें ईडी की सोनिया गांधी से यह दूसरी बार पूछताछ थी. इस से पहले उनसे एजेंसी ने 21 जुलाई को पूछताछ की थी. ऐसे बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी से एजेंसी ने वही सवाल पूछे जो राहुल गांधी से 5 दिनों की पूछताछ के दौरान पूछे गए थे.