लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

लगातार दूसरे दिन लगा महंगाई का झटका
 
दाम
पेट्रोल डीजल

देश में आम लोगों को लगातार दूसरे दिन महंगाई का झटका लगा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज दूसरे दिन भी इजाफा हुआ है। बुधवार सुबह पेट्रोल और डीजल के दामों में  80 से 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।  दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 97.01 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.67 रुपये व डीजल की कीमत 95.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 106.34 रुपये जबकि डीजल का दाम 91.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.91 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 92.95 रुपये प्रति लीटर हो गया है। बता दें कि पिछले वर्ष 4 नवंबर के बाद से इन दोनों ईंधन के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई थी।

सरकार के राजनीतिक विरोधियों का आरोप था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 112 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने के बाद रविवार को तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। तेल डीलरों का कहना है कि खुदरा मूल्य में धीरे-धीरे वृद्धि की जाएगी।

बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।