मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया बयान –CAA मे कोई संशोधन नही होने वाला।

Public Route Share

केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) में ना तो अब कोई संशोधन होगा ना ही वह वापस होगा। शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय मुसलमान देश में मजबूरी नहीं बल्कि मजबूती के साथ रह रहा है।

Loading...

कांग्रेस, सपा और वामपंथी दल सीएए के नाम पर मुस्लिम समुदाय को भड़काकर देश का सौहार्द खराब कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि असम के अलावा देश के किसी भी हिस्से में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) की प्रक्रिया नहीं चल रही है। इतना ही नहीं एनआरसी लागू करने पर ना ही कोई चर्चा हुई है ना कोई निर्णय हुआ है।

केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि सीएए जिस रूप में संसद से पारित किया गया है वैसा ही रहेगा। इस कानून से भारत का कोई भी नागरिक प्रभावित नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान के सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक और संवैधानिक अधिकार दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर विपक्षी दल देश में हॉरर हंगामा कर एक वर्ग विशेष के लोगों में भय और भ्रम पैदा कर रहे हैं। कांग्रेस, सपा और वामपंथी दलों ने खतरनाक मानसिकता के तहत अफवाह के माध्यम से हिंसा करने का षड़यंत्र रचा है। सीएए के खिलाफ पूरा प्रदर्शन पॉलिटिकल पाखंड से प्रभावित है। प्रदर्शन में शामिल युवाओं से सरकार को ना कोई शिकायत है ना ही उन पर कोई आरोप है लेकिन विपक्षी दल नौजवानों के कंधे पर बंदूक रखकर अपना मकसद पूरा कर रहे हैं। विपक्षी दलों का एक ही संकल्प है झूठ मेव जयते, जिसे वे पूरा करने में जुटे हैं।

नकवी ने कहा कि सीएए के मुद्दे पर विपक्षी दल लोगों को समझा नहीं सकते इसलिए वे झूठ फैलाकर देश के सौहार्द और एकता को नुकसान पहुंचा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्षी दल दिन प्रतिदिन बेनकाब हो रहे हैं लोग उनकी मंशा समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से विपक्षी दलों के नेताओं की आत्मा बेचैन है। कभी अवार्ड वापसी तो कभी असहिष्णुता के मुद्दे पर विरोध कर रहे हैं लेकिन उन्हें ना तो पहले सफलता मिली ना अब मिलेगी। इस अवसर पर राज्यमंत्री मोहसिन रजा, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन, हरिशचंद्र श्रीवास्तव, मनीष दीक्षित और हिमांशु दुबे मौजूद थे।

Loading...
Loading...

Diksha Srivastava

One thought on “मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया बयान –CAA मे कोई संशोधन नही होने वाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज बस हादसा सवार थे करीब 65 यात्री, अल्ला रक्खा के परिवार के नहीं मिल रहे पांच सदस्य

Sat Jan 11 , 2020
Public Route Share जीटी रोड पर शुक्रवार की रात ट्रक और बस में भिड़ंत के बाद आग लगने से दस से ज्यादा लोगों के जलने की घटना ने सभी को झकझोर दिया। बस में सवार जिंदा बचे यात्री की माने तो करीब करीब 65 लोग थे, जबकि बस सर्विस संचालक […]

Top Artical

Loading…