दो लड़कों की लव स्टोरी, 8 साल तक तक चला रिलेशनशिप फिर रचाई शादी

हैदराबाद के समलैंगिक जोड़े ने की शादी
 
गे कपल
तेलंगाना

खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। इसी बात को साबित किया है तेलंगाना के 'गे कपल' सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग  ने। तेलंगाना का ये कपल शादी के बंधन में बंध गया है। जोड़े ने अपने 1 दशक पुराने रिश्ते को अब शादी का नाम दे दिया है। सुप्रियो और अभय ब्याह रचाकर तेलंगाना के पहले ऐसे गे कपल बन गए हैं, जिन्होंने अपने रिश्ते को शादी का नाम दिया है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुई एक शादी की इन दिनों खूब चर्चा है। इस शादी में जोड़ा तो था, लेकिन दूल्हा-दुल्हन नहीं थे, बल्कि दोनों दूल्हे ही थे। दिल्ली के अभय डांगे और पश्चिम बंगाल के सुप्रियो चक्रवर्ती  8साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और अब  उन्होंने शादी (समलैंगिक विवाह) कर ली है। शादी समारोह में दोनों परिवार के लोग भी शामिल हुए। शादी में हल्दी, मेहंदी से लेकर संगीत तक, हर रस्म पूरी शिद्दत के साथ पूरी की गई। हालांकि भारतीय विवाह कानून के मुताबिक वे इस शादी को रजिस्टर नहीं करवा पाएंगे। अभय और सुप्रियो ने शादी के बाद कहा कि खुश रहने के लिए उन्हें किसी की मंजूरी की जरूरत नहीं है।  

 हैदराबाद के एक समलैंगिक जोड़े ने अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक समारोह में अंगूठी एक्सचेंज की और शादी के रिश्ते में बंधकर आधिकारिक बना दिया. निजी समारोह का आयोजन शनिवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट में किया गया. समारोह में बंगाली और पंजाबी शादी की रस्में हुईं, क्योंकि एक प्रमुख होटल प्रबंधन संस्थान में एक वरिष्ठ संकाय सदस्य सुप्रियो कोलकाता से हैं, और एक मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी अभय दिल्ली से हैं. तेलंगाना में समलैंगिक पुरुषों की पहली शादी में सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी के बंधन में बंध गए. सुप्रियो ने कहा कि उनकी शादी ने सभी को मजबूत संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है. समलैंगिक पुरुषों को तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है. दोनों की लव स्टोरी 8 साल तक चली और फिर दोनों ने रॉयल अंदाज में शादी की. उन्होंने कहा कि हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार के लोग और दोस्त इकट्ठा हुए. 31 वर्षीय सुप्रियो और 34 वर्षीय अभय ने एक दूसरे को अंगूठियां पहनायी और शनिवार को पास के एक रिसॉर्ट में हुए विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया. समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने यह शादी करवाई जो खुद एलजीबीटीक्यू समुदाय से हैं.