कुश्‍ती मुकाबले में हारीं तो रितिका फौगाट ने दे दी जान

कुश्‍ती मुकाबले में हारीं तो रितिका फौगाट ने दे दी जान

कुश्ती का फाइनल मुकाबला हारने के कारण निराश हुई महिला पहलवान रितिका ने सुसाइड कर लियारितिका का कुश्ती पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट से रिश्ता हैवह दोनों की ममेरी बहन हैंबलाली गांव में उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी की है

जानकारी के मुताबिक 12 से 14 मार्च तक राजस्थान के भरतपुर में लोहागढ़ स्टेडियम में राज्य स्तरीय सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्ती टूर्नामेंट का आयोजन किया गया थाइसी में रितिका नें हिस्सा लिया था14 मार्च को फाइनल मुकाबला था, जिसमें ऋतिका एक प्वाइंट से हार गई थींइस हार को वह बर्दाश्त नहीं कर सकीं और तनाव में चली गईंइसी बात से आहत होकर उसने यह कदम उठाया है। पुलिस ने दादरी के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया।

राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर निवासी रितिका अपने फूफा महावीर फौगाट द्वारा संचालित एकेडमी में पिछले पांच वर्षों से प्रशिक्षण ले रही थी। उसने बीती 12 से 14 मार्च तक राजस्थान के भरतपुर में आयोजित राज्यस्तरीय सब जूनियर कुश्ती स्पर्धा में भाग लिया था। वहां पर वह फाइनल मुकाबले में हार गई थी। जिसके कारण वह सदमे में थी। इसी के चलते रितिका ने 15 मार्च की देर रात को गांव बलाली में महावीर फौगाट के घर पर कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी पाकर झोझू कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्वजनों के बयान के आधार पर इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई करते हुए दादरी के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया। उसके शव का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर में मंगलवार को किया गया। द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फौगाट के अनुसार भरतपुर से आते समय रास्ते में भी रितिका ने कुछ नहीं खाया था।