5 लाख रुपये का मुआवजा, आखिर अखिलेश ने क्यों किया यह वादा?

अखिलेश का ऐलान
 
अखिलेश
अखिलेश, 5 लाख,उत्तर प्रदेश विधानसभा

दरअसल उन्नाव के जीआईसी मैदान में समाजवादी रथ यात्रा के दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'हमारे साइकल से चलने वालों के लिए अलग से रास्ता दिया था, वह रास्ता भी खत्म कर दिया। बड़ी संख्या में मजदूर भाई और किसान भाई साइकल से चलते हैं कभी -कभी ऐक्सिडेंट से जान चली जाती है। साइकल से ऐक्सिडेंट होने पर जान जाएगी तो सपा की सरकार बनने पर 5 लाख रुपये की मदद दी जाएगी।'


अखिलेश ने आगे कहा न सिर्फ साइकल से मौत बल्कि अगर साड़ के हमले से किसी की मौत हुई तो भी 5 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। अखिलेश ने कहा कि आज जब मैंने अखबार उठाकर देखा तो उसमें खबर थी कि कानपुर देहात की तरफ एक साड़ ने बुजुर्ग महिला की जान ले ली।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अन्ना पशु और मवेशी मुद्दा बनते दिख रहे हैं। मंगलवार को उन्नाव के जीआईसी मैदान में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वादा किया कि सांड के हमले से जान जाने पर 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। अखिलेश इससे पहले भी यूपी में आवारा पशुओं का मुद्दा अपनी रैलियों में उठा चुके हैं। जमीनी स्तर पर बात करें तो ग्रामीण इलाकों में आवारा पशुओं को लेकर लोगों में गुस्सा और डर है। इनसे न सिर्फ लोगों की जान को खतरा है बल्कि कई बार किसानों की फसलों के नुकसान के मामला भी सामने आते हैं। ऐसे में आवारा मवेशी और सांड का मामला इस बार चुनावी मुद्दे के रूप में बीजेपी के लिए चुनौती बन सकता है।