बंगाल में 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे 75 लाख वोटर्स

बंगाल में 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे 75 लाख वोटर्स

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की 30 सीटों के लिए वोट पड़ रहे है. इनमें पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं।. बंगाल में 75 लाख वोटर्स 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. कई जगहों पर हिंसा की खबर है। पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है। पश्चिम मेदिनीपुर में बवाल मचा हुआ है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में उसके महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया है। पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया। भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमले की खबर है। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है। वहीं टीएमसी ने ईवीएम में खराबी का मामला उठाया है। महुआ मोइत्रा ने आरोप लगाया है कि मतदान शुरू होने के बाद से 150 से ईवीएम खराब पाई गई हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार पश्चिम बंगाल में 11.30 तक 37.42 फीसद मतदान हुआ है। बांकुड़ा में 36.92 फीसद, पश्चिम मेदिनीपुर में 41.49 फीसद, पूर्व मेदिनीपुर में 38.27 फीसद और दक्षिण 24 परगना  में 27.03 फीसद वोट पड़े। नंदीग्राम में इस समय तक 34.12 फीसद मतदान हुआ। 

तृणमूल प्रत्याशी व अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप

बांकुड़ा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी व टॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी पर मतदाताओं को रुपये देकर प्रभावित करने का आरोप लगा है। एक वीडियो फुटेज में सायंतिका बांकुड़ा के एक मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद बाहर निकलकर लोगों को को रुपये देती दिख रही हैं। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सायंतिका रुपये बांटकर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। तृणमूल कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। मंदिर से निकलते समय गरीबों को रुपये देने की परंपरा वर्षो है। इसे गलत तरीके से नहीं देखा जाना चाहिए। इसपर अब तक सायंतिका ने कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

आठ चरण में मतदान

राज्य में 294 सीटों पर आठ चरण में मतदान होने हैं। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को हुआ। दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान- 6 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान- 10 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान- 17 अप्रैल, छठे चरण का मतदान- 22 अप्रैल, सातवें  चरण का मतदान- 26 अप्रैल और आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा। नतीजे दो मई को आएंगे।