ताजमहल पर दीया कुमारी का चौंकाने वाला खुलासा ।खाश रिपोर्ट।

 
up

best kitchen products click nowताजमहलशिव मंदिर है, तेजोमहलहै, अभी ये चर्चा चल ही रही थी कि जयपुर रॉयल फैमिली ने एक नया दावा किया है. उनके मुताबिक ताजमहल उनकी प्रॉपर्टी है और एक ज़माने में यहां पर उनका महल हुआ करता था. दावा करने वाली दीया कुमारी (Diya Kumari) रॉयल फैमिली की सदस्य और भाजपा सांसद (BJP MP) हैं. उन्होंने बिना नाम लिए याचिकाकर्ता बीजेपी नेता डॉ. रजनीश सिंह का शुक्रिया अदा किया है. दीया कुमारी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि किसी ने ताजमहल के दरवाजे खोलने को लेकर अपील की है, इससे सच सामने आएगा. हम भी अभी मामले को एग्जामिन कर रहे हैं.



हालांकि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले में याचिकाकर्ता को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जाओ पहले ताजमहल के बारे में पढ़ो, PIL यानी कि जनहित याचिका का दुरुपयोग ना करो... कोर्ट ने भले ही मामले को सुनने से इंकार कर दिया है. लेकिन विवाद दीया कुमारी के बयान को लेकर खड़े हो रहे हैं. सबसे पहले उनके बयान सुनते हैं....

हालांकि दीया कुमारी की तरफ से इन सवालों को लेकर कोई जवाब नहीं आया है. लेकिन उनका दावा है कि उनके पास ऐसे डॉक्यूमेंट मौजूद हैं, जो बताते हैं कि ताजमहल पहले जयपुर के पुराने राजपरिवार का पैलेस हुआ करता था, जिस पर शाहजहां ने कब्जा कर लिया था. क्योंकि तब उसका शासन था और जयपुर परिवार, उसका विरोध नहीं कर सका.

हालांकि क्या वहां मंदिर था? इस सवाल को लेकर दीया कुमारी ने कहा मैंने अभी सारे डॉक्यूमेंट नहीं देखे हैं, लेकिन वह प्रॉपर्टी हमारे परिवार की थी. अगर कोर्ट आदेश देगा तो हम उसे डॉक्यूमेंट्स देंगे. हमारे पास मौजूद डॉक्यूमेंट में यह बात साफ है कि शाहजहां को उस वक्त वह पैलेस अच्छा लगा तो उसे एक्वायर कर लिया.