दूल्हे ने इतना किया डांस, की दुल्हन दूसरे के साथ गई भाग।

 
Dance

अपनी ही शादी में नाचने से क्या हो सकता है? महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा जिले की कहानी सुनिए कि क्या हो सकता है. शादी का मंडप सजा था. डीजे बज रहा था. बारात जब लड़की के दरवाजे पहुंची तो दूल्हा अपने दोस्तों के साथ गाने पर डांस करने लगा. दिक्कत तब हुई जब दूल्हा घंटों रुका ही नहीं. नाचता रहा. उधर लड़की वरमाला डालने के इंतजार में थी. लड़की का पिता इतना नाराज हुआ कि उसने बारातियों को पीटकर भगा दिया. शादी में आया था दूसरा लड़का. इस दूसरे लड़के से अपनी बेटी की शादी करवा दी.

24 अप्रैल को महाराष्ट्र में बुलढाणा जिले के मलकापुर पंगरा गांव में प्रियंका नाम की एक लड़की की शादी होनी थी. ख़बरों के मुताबिक़, बारात शाम 4 बजे लड़की के घर मुहूर्त निकलने के बाद पहुंची. लड़की के पिता का कहना है कि लड़का नशे में था. और आते ही उसने नाचना शुरू कर दिया. बारातियों से देर से आने की वजह पूछी गई तो वो मारपीट पर उतारू हो गए. इधर लड़की वरमाला लिए इंतजार करती रही. इसके बाद लड़की वालों ने दूल्हे और उसके परिवार की जमकर पिटाई कर दी और उन्हें भगा दिया.

स्थानीय अख़बारों के मुताबिक़, प्रियंका के पिता का कहना है कि दरवाजे पर बारात आ चुकी थी. लेकिन लड़का बहुत नशे में था. ऐसे में शादी न होती तो बड़ी बदनामी होती. मामला गांव की पंचायत के सामने गया तो तय हुआ कि प्रियंका की शादी इसी मंडप में होगी, लेकिन उस लड़के से नहीं बल्कि किसी और से. इसके बाद बारात में शादी के योग्य लड़के की तलाश शुरू की गई. एक लड़का, प्रियंका के पिता को भा गया. संयोग से वो लड़की का दोस्त भी था. लड़की के पिता ने मान-मनौवल की तो कुछ ही देर में लड़का शादी के लिए मान गया.

इधर जिस लड़के को शादी के मंडप से लौटाया गया था, उसने भी अगले ही दिन दूसरी लड़की से शादी कर ली. कहा कि जोड़ियां ऊपर से बनती हैं, जिसकी शादी जहां होने वाली होती है, वहीं होती है. ख़बरों के मुताबिक़, इस बार उसने और उसके साथ के लोगों ने न ही शराब पी और न ही डांस किया.