एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम पर 23 लाख लूटे

एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम पर 23 लाख लूटे

 देश से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते है वही इस बीच राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की ताबड़तोड़ कार्यवाही के मध्य एंटी करप्शन ब्यूरो के नाम पर लूट का एक अजीबोगरीब केस सामने आया है। जयपुर में तीन आरोपी एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसर बनकर एक कारोबारी के 23 लाख रुपये लूट ले गए। इन अपराधियों ने पीड़ित परिवार के घर में घुसकर स्वयं को एसीबी का अफसर बताया तथा छापा मारने लगे। इस के चलते ये अपराधी 23 लाख रुपये लूटकर भाग गए। वहीं इन्वेस्टिगेशन के नाम पर आरोपी अपने साथ दो हार्डडिस्क भी ले गए। 

जवाहर नगर पुलिस थाने के अनुसार, यह मामला सेक्टर सात में रहने वाले कारोबारी दीपक शर्मा के घर घटित हुई है। घटना के वक़्त मकान मालिक दीपक शर्मा का बेटा विनीत घर पर अकेला था। पुलिस ने कहा कि तीन अपराधी फर्जी अफसर बनकर दीपक के घर पहुंचे तथा घर तलाशने लगे। इस के चलते उन्हें घर से 23 लाख रुपये मिले जिसे लेकर वो वहां से भाग गए। 

घटना के पश्चात् बेटे ने पिता को जानकारी दी, जिसके पश्चात् स्थानीय पुलिस को भी अवगत कराया गया। तहरीर प्राप्त होते ही डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह सहित अपराध शाखा की टीम भी अवसर पर पहुंच गयी। पीड़ित दीपक शर्मा तथा उनके बेटे से पूछताछ जारी है। पूछताछ में सामने आया कि विनीत एसीबी अफसर के नाम से डर गया तथा इस दौरान उसने घर में 23 लाख रुपये होने कि बात बोल डाली। हालांकि बाद में पीड़ित को इस रेड पर शंका हुई तो उसने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस का कहना है कि केस की इन्वेस्टिगेशन चल रही है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।