एक शख्स की गलती का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ा

एक शख्स की गलती का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ा

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है, अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक मरने वालों की लाइनें लगी है बावजूद इसके कुछ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। मध्य प्रदेश के निवाड़ी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर एक शख्स की गलती का खामियाजा पूरे गांव को भुगतना पड़ा हैपृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के लुहरगुवा गांव में एक 24 वर्षीय युवक की 27 अप्रैल को कोरोना जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद कोरोना संक्रमित युवक न केवल गांव में  घूमता रहा, बल्कि गांव में 29 अप्रैल 2021 को गांव में एक शादी समारोह में आयोजित पंगत में भोजन परोसता रहा।

30 अप्रैल को बारात में भी शामिल हुआ, जहां जमकर डांस करने के साथ ही वरमाला कार्यक्रम में स्टेज पर जाकर फोटो भी खिंचवाता रहा। शादी से लौटने के बाद फिर गांव में घूमता रहा, इस लापरवाही के बाद जब गांव में लोगों का बीमार होना शुरू हुआ तो जांच कराने के लिए लाइनें लग गई। जिला प्रशासन ने पूरे गांव में रेड जोन घोषित कर सील कर दिया है। अब गांव में बाहर और अंदर से आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी  है। पुलिस ने गांव के मुख्य मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्त पहरा लगा दिया है और गांव में मुनादी करा दी गई है कि लोग अपने घरों के अंदर ही रहे। 

खबर है कि 30 से अधिक लोग संक्रमित हैं। वहीं, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। डॉक्टरों की एक टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। वहीं पुलिस ने संक्रमण फैलाने वाले युवक समेत गुपचुप शादी कराने वाले तीन लोगों पर भी मामला दर्ज कर लिया है।