पांच बच्चों की डूबने से हुई मौत

पांच बच्चों की डूबने से हुई मौत

हजारीबाग में मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। गदोखर गांव स्थित तालाब में नहाने गए पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी बच्चों की उम्र 12 से 13 साल के बीच है। हादसे की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सभी बच्चों के शव बरामद कर लिये गए हैं। मरने वालों में तीन लड़कियां और एक लड़का है। 

शहर से सटे कटकमसांडी प्रखंड क्षेत्र के गदोखर गांव में स्थित बली बांध तालाब पर काजल कुमारी (12), गोलू कुमार (12), निविता कुमारी (13), दुर्गा कुमारी (12) और रिया कुमारी (12) नहाने गए थे। इसी दौरान एक को बचाने के चक्कर में पांचों डूबते चले गए। आसपास मौजूद अन्य बच्चों ने शोर मचाया तो गांव वालें जुट गए। तत्काल कई लोग तालाब में कूदे और बच्चों को बाहर निकाला गया। तत्काल सभी को पास के अस्पताल लाया गया। जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया। 

पोस्टमार्टम हाउस में दर्दनाक नजारा

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का नजारा दिल दहलानेावाला था। पोस्टमार्टम हाउस के पास पांच अलग-अलग ट्रॉलियों पर पड़े बेटे-बेटियों के निर्जीव शरीर देख परिजन बिलख रहे थे। उनकी करुण चीत्कार से पुलिस के जवानों के भी हृदय कांप उठ रहे थे।

 कृषि मंत्री ने की मुख्य सचिव से बात

हजारीबाग में पांच बच्चों की मौत की कांग्रेस के नेताओं ने कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को जानकारी दी। उन्होंने मुख्य सचिव से बात की। इसके बाद सीएस ने स्थानीय अधिकारियों को फोन कर मुआवजा और अन्य सुविधाएं देने का आदेश दिया। इधर, स्थानीय विधायक मनीष जायसवाल को विधानसभा सत्र के दौरान घटना की जानकारी दी गयी। उन्होंने भी इस संबंध में संबंधित मंत्रियों से बात की।