स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सकीय सुविधाओं के संदर्भ में जिले के मरीजों से किया संवाद

 
mp


शहडोल 2 मई 2022- प्रदेश शासन स्वास्थ्य सेवाओं में गुणवत्तायुक्त चिकित्सकीय सेवाएं समय-सीमा में मरीजों को दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। शासन की मंशा है कि प्रदेश के सभी जिलों के जिला चिकित्सालय सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं में मरीजों को सही समय पर निःशुल्का इलाज मिले तथा जनहितकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को मिले।

आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी द्वारा वीडियों कॉल के माध्यम से जिला चिकित्सा‍लय में भर्ती मरीजों से अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में चर्चा की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी प्राप्त की। स्वास्थ्य मंत्री द्वारा महिला सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीज सुभन्ति बाई पति शिवप्रसाद पाव निवासी जिला अनूपपुर एवं चंपा चौधरी पति श्री नन्नू् चौधरी निवासी ग्राम धौरवे जिला शहडोल से जिला चिकित्सालय शहडोल में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने जिला चिकित्सालय के चिकित्सक एवं स्टाफ के व्यवहार एवं अस्पताल में साफ-सफाई मिलने वाले निःशुल्क भोजन के बारे में जानकारी ली। मरीजों ने बताया कि जिला चिकित्सालय शहडोल में अच्छी साफ-सफाई है, समय पर हम सभी को चिकित्सकीय इलाज, परामर्श, निःशुल्क दवाईयां प्राप्त हो रही है एवं निःशुल्क भोजन भी पोष्टिक एवं गुणवत्तायुक्त दिया जाता है। सभी का व्यवहार मरीजों के प्रति संवेदनापूर्ण एवं सेवाभाव का है। स्वास्थ्य मंत्री ने मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीज श्री समल सिंह पिता रामप्रसाद निवासी गर्रूहा जिला शहडोल एवं श्री उमेश साहू पिता आशादीन साहू ग्राम कुबरा जिला शहडोल से भी जानकारी मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में प्राप्त की। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं एवं सुविधाओं की प्रशंसा की और सिविल सर्जन डॉ0 जीएस परिहार को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सायलय में मरीजों को इसी तरह बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं प्राप्त हो यह सुनिश्चित किया जाए कि मरीजों को समय पर इलाज मिले।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ0 जीएस परिहार, जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. मुकुन्द चतुर्वेदी, डॉ0 व्हीपी पटेल सहित जिला चिकित्सालय की स्टाफ नर्स एवं अन्य सहयोगीगण उपस्थित रहें।