दर्द के समुंदर में क्यों डूबी आयशा ?

दर्द के समुंदर में क्यों डूबी आयशा ?

अहमदाबाद की 23 साल की आयशा का वीडियो सोशल मीडिया पर दो दिनों से पूरे देश को रुला रहा है इस वीडियो के कुछ मिनट बाद ही आयशा की मौत हो जाती है.आयशा ने इस वीडियो में अपना पैगाम रिकॉर्ड किया है जो सोशल मीडिया पर सामने आया. अपने अंतिम वीडियो में आयशा ने भावुक तरीके से कहा कि वो जो भी कुछ कर रही हैं, अपनी मर्जी से कर रही हैं. इसके बाद मां-बाप को फोन किया फोन रखते ही वो नदी में छलांग लगा देती है.
 आयशा इस देश की उन हजारों लड़कियों में से एक है, जिनकी मौत दहेज की वजह से हो जाती है आयशा की मौत के बाद पता चला कि ये मामला दहेज उत्पीड़न का है. आयशा की शादी राजस्थान के आरिफ से 2018 में हुई थी, लेकिन उसे लगातार दहेज के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा था.
आयशा के पिता के मुताबिक, उन्होंने ससुराल वालों को कुछ पैसे भी दिए लेकिन डिमांड लगातार बढ़ती ही चली गई. ऐसे में कुछ वक्त पहले ही आयशा अहमदाबाद आ गई थी  पति से संपर्क न होने से उसने यह कदम उठा लिया.
लियाकत अली का कहना है कि पैसे देने के बाद आरिफ के परिवार का लालच बढ़ता गया. वे और दहेज की मांग करने लगे. कुछ महीनों पहले आरिफ फिर से आयशा को अहमदाबाद छोड़ गया था. वह आयशा से फोन पर भी बात नहीं करता था. कुछ दिनों पहले आयशा ने गुस्से में 
खुदकुशी करने की धमकी दी तो आरिफ ने कहा कि मरना है तो जाके मर जा. आयशा इस बात से बहुत दुखी हुई थी और आखिरकार उसने खुदकुशी कर ली.
आयशा ने अपने वीडियो में कहा, ‘मैं हवाओं की तरह हूं, बस बहते रहना चाहती हूं. किसी के लिए नहीं रुकना, मैं खुश हूं कि आज के दिन जिन सवालों के जवाब चाहिए  थे, वे मिल गए और मुझे जिसको जो बताना था, बता चुकी हूं. थैंक्यू, मुझे दुआओं में याद रखना. पता नहीं, जन्नत मिले न मिले. चलो अलविदा.’
 अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रन्ट पर  वीडियो बना कर अपने पति से प्यार का इजहार और फिर नदी में कूदकर जाने का उसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था अब इस मामले में आयशा के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.
 आरिफ को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. उसे अहमदाबाद लाया जाएगा. अब आयशा के परिवार वाले आरिफ के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं.अब इस मामले में आयशा के पिता ने साफ कर दिया है कि जाने से पहले 
भले ही आयशा ने अपने शब्दों में पति को माफ कर दिया लेकिन वो किसी को माफ नहीं करेंगे और उसे फांसी की सजा दिलाकर रहेंगे.