अभिनेत्री टीएमसी सांसद नुसरत जहा ने अपनी ही शादी को अवैध बताया

अभिनेत्री टीएमसी सांसद नुसरत जहा ने अपनी ही सादी को अवैध बताया

अभिनेत्री टीएमसी सांसद नुसरत जहा ने अपनी ही शादी को अवैध बताया

अभ‍िनेत्री से नेता बनीं त्रिणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई है। पिछले कुछ वक्‍त से नुसरत और निखिल के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थीं। नुसरत के प्रेग्‍नेंट की खबरें सामने आईं तो निखिल ने कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है। अगर नुसरत प्रेग्‍नेंट भी हैं तो बच्‍चा उनका नहीं है। लोग मान रहे हैं कि बच्चे का पिता यश है निखिल नहीं। खबर है या अफवाह पता नहीं यही हाल रहा तो क्या निखिल और नुसरत का तलाक होना अच्छा नहीं है? बंगाली ऐक्‍ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से नाता तोड़ लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, ऐसे में यह भारत में वैध नहीं है। इस तरह तलाक का सवाल ही नहीं उठता है।

पिछले कुछ वक्‍त से नुसरत और निखिल के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थीं। निखिल का कहना था कि 6 महीने से नुसरत उनके साथ नहीं हैं। दूसरी तरफ, नुसरत के प्रेग्‍नेंट होने की खबरें सामने आईं तो निखिल ने कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है। अगर नुसरत प्रेग्‍नेंट भी हैं तो बच्‍चा उनका नहीं है। नुसरत ने शादी को बताया अमान्‍य नुसरत ने बयान जारी करते हुए कहा, 'विदेशी धरती पर शादी होने के कारण और तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, शादी अमान्‍य है। यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्‍यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।'नुसरत बोलीं- यह शादी नहीं, बस लिव-इन रिलेशनशिप ऐक्‍ट्रेस ने आगे कहा, 'कानूनी तौर पर यह शादी वैलिड नहीं है बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है। ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है। हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे लेकिन मैंने इस पर बात नहीं की क्‍योंकि मैं प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी। कानून की नजर में तो यह शादी बिल्‍कुल भी नहीं है।

'तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी को लेकर बुधवार को बड़ा बयान दिया. पति से अलगाव की खबरों के बीच नुसरत ने कहा कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी वैध नहीं है. उन्होंने कहा कि उनकी शादी तुर्की के कानून के मुताबिक हुई जो कि भारत में वैध नहीं है. नुसरत ने आगे कहा कि अंतर-धार्मिक शादी के लिए स्पेशल मैरिज एक्ट की वैधता जरूरी है, जो इस मामले में नहीं हुआ. ऐसे में जब शादी वैध नहीं है तो फिर तलाक का सवाल ही नहीं उठता है. कारोबारी निखिल जैन से जून 2019 में नुसरत जहां की शादी हुई थी. नुसरत ने एक बयान जारी कर कहा बुधवार को कहा कि हम काफी पहले एक दूसरे से अलग हो गए थे. 2019 में हुई थी शादी, अब बीजेपी नेता से अफेयर की खबरें बता दें, नुसरत की 2019 में बिजनसमैन निखिल जैन से शादी हुई थी। ऐक्‍ट्रेस ने अपनी शादी की तस्‍वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था जो काफी वायरल हुई थीं। अब ऐसी चर्चा है कि नुसरत पॉप्‍युलर ऐक्‍टर और बीजेपी नेता यशदास गुप्‍ता के काफी करीब हैं। दोनों पिछले साल दिसंबर में राजस्‍थान की ट्रिप पर भी गए थे।