जानिए अपनी एवं सरल उपाय

जानिए अपनी एवं सरल उपाय

ज्योतिषाचार्य पं. नितिन मिश्र

7390092611


मेष:


 अपने लिए योग्य मित्रों को चुनना सीखना होगा. युवाओं को मनचाही नौकरी का अवसर प्राप्त ना होने की वजह से उदासी महसूस हो सकती है. छोटी-छोटी असफलता की नाराजगी आप पर हावी हो सकती है. आज भावनाओं को अधिक महत्व न दें.उपाय: सुंदरकांड का पाठ करें.


वृष:


 अपनी भावनाओं को प्रकट करते समय आपको सामने वाले की मानसिकता का भी ध्यान रखना होगा. व्यवहारिक बातों में भी आज आप भावनाओं को अधिक महत्व देंगे. युवाओं को अपने लक्ष्य की तरफ धीरे-धीरे बढ़ने की आवश्यकता होगी. परिवार के करीब जाने की कोशिश सफल होगी.उपाय: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें.

मिथुन :


नए बिजनेस के लिए फंडिंग आसानी से मिलेगी. व्यवहार करते समय आपका कोई गलत फायदा ना उठाएं, इस बात की तरफ ध्यान रहे. नया घर या प्रॉपर्टी लेने की इच्छा जल्दी पूरी होगी. उसके लिए आर्थिक सहायता भी आज आपको मिल सकती है.उपाय: शनि स्तोत्र का पाठ करें.

कर्क :


आज कोशिश करने पर आप विपरीत परिस्थितियों से उबरकर काम में सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगे. क्या न करें- किसी से बेवजह बहस न करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं.उपाय: घर के दक्षिण दिशा में दीपक जलाएं.


सिंह :


 आज का दिन कार्य-व्यवसाय के लिए अच्छा रहेगा. व्यापार में बदलाव या फिर नौकरी में पदोन्नति की भी संभावना है. क्या न करें- आज आमदनी में इजाफा होगा लेकिन निवेश के मामलों में सावधानी रखनी होगी.उपाय: लोबान की धूनी दें.


कन्या :

आज आपको अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कामों में लाभ होगा. क्या न करें- आज आपके काम तो बनते रहेंगे, लेकिन थोड़े बहुत व्यवधान रह सकते हैं.उपाय: घर में कपूर जलाएं.


तुला :


आज कुछ व्यावसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे. क्या न करें- आज जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह का अप्रिय संभाषण करने से बचना होगा.उपाय: शनि चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक :


 आज आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी. आमदनी के किसी नए स्रोत के मिलने की भी उम्मीद है. क्या न करें- आज किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी, इससे बचें.उपाय: शामी के वृक्ष में दीपक जलाएं.


धनु: 


 आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं. कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है. क्या न करें- किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी.उपाय: लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें.

मकर: 


आज पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा. आज आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा. क्या न करें- आज आपको चाहिए कि प्रेम प्रसंग या निजी जीवन में उपजे छोटे विवाद को बड़ा न बनाएं.उपाय: पीपल के वृक्ष में दीपक जलाएं.

कुंभ :


आज आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश कर सकते हैं. मेहनत करने वालों को उत्तम परिणामों की प्राप्ति होगी. आज किसी भी प्रकार का अप्रिय संभाषण न करें.उपाय: आदित्यहृदय स्तोत्र का पाठ करें.

मीन :


दूर दृष्टि से बनाई हुई योजना और उन पर किया अमल आज आपका आत्मविश्वास बनाए रखेगा. आपकी परिस्थिति पर काबू करने की कोशिश जारी रहेगी और काफी बातें आपको अपने मन के हिसाब से करने के अवसर भी प्राप्त होंगे.उपाय: ॐ आदित्य नमः मंत्र का पाठ करें.
    


श्री सिद्धि विनायक ज्योतिष परामर्श केंद्र

कानपुर नगर