जानिए आज की राशि एवं उपाय

जानिए आज की राशि एवं उपाय

ज्योतिषाचार्य पं. नितिन मिश्र

7390092611


मेष राशि: कार्यों में रुकावट आ सकती है. कार्यस्थल पर बार-बार खराब हो रही मशीनरी के लिए अपने कार्य स्थल पर वास्तु अनुरूप परिवर्तन कराने से लाभ होगा. आज संतान के विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं. उपाय: ॐ आदित्याय नम: का 108 जाप करें.

वृषभ राशि:  व्यापार विस्तार करने के लिए कर्ज की जरूरत होगी. भूमि भवन संबन्धित मामले आज सुलझ सकते हैं. संतान के सफल होने से मन प्रसन्न रहेगा. कार्य के प्रति समर्पित रहें, लाभ होगा.उपाय: गुड़ का दान करें.

मिथुन राशि:  दुख का चिंतन न करना ही उसकी औषधी है. जो बित गया उसे एक सपने की तरह भुला दें. आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. संतो का सानिध्य प्राप्त होगा.उपाय: सूर्य को तांबे के लोटे से जल दें.

कर्क राशि:  जमीन जायदाद पर बड़े खर्च की संभावना है. आत्मविश्वास में कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं. पैसों का लेन-देन सावधानी से करें. यात्रा के योग बन रहे हैं, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी.उपाय: ताम्बे का पात्र मंदिर में दान करें.

सिंह राशि:  शासन प्रशासन की अड़चनें आज आ सकती हैं. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें, सही समय का इंतजार करें. वाहन सुख संभव है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा.उपाय: आदित्यहृदय स्तोत्र का पाठ करें.

कन्या राशि:  स्वयं को अकेला महसूस करेंगे. किसी भी बात का सोच कर जवाब दें. कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, सतर्क रहें. माता-पिता से विवाद की स्थिति बन सकती है, शांत रहें.उपाय: लाल चंदन से तिलक करें.


तुला राशि:  पूर्व में लिए गए निर्णय बदलने पड़ेंगे. संतान के भविष्य के प्रति आज कुछ कठोर फैसले लेने होंगे. राजकार्य में अवरोध आएंगे पर अपने विवेक से उनको हटाने में सफल होंगे. आकस्मिक लाभ संभव है.उपाय: नारायण कवच का पाठ करें.

वृश्चिक राशि: कई दिनों से सोच रहे मकान का सपना आज पूरा हो सकता है. झूठ बोलना परेशानी में ला सकता है. सहयोगी आप की कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं.उपाय: घर में कपूर की धूनी दें.

धनु राशि:  नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी. अपने वाक्य चातुर्य से सभी को प्रभावित करेंगे. अपनी जीवनशैली को बदलें तो लाभ होगा. निजी जिंदगी में दूसरों को प्रवेश न दें. कर्मचारियों से परेशान रहेंगे.उपाय: सीधे हाथ की कलाई पर लाल मौली बांधें.

मकर राशि:  जमीन जायदाद के लिए विवाद हो सकता है. विरोधी सक्रीय होंगे. समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप की उन्नति नहीं देख सकते. पुराना रोग उभर सकता है. दिए हुए पैसे के वापस आने में समय लगेगा.उपाय: ॐ घृणी सूर्याय नमः का जाप करें.

कुंभ राशि: अपने कार्य को करवाने के लिए किसी से सिफारिश करनी पड़ेगी. मन पसंद भोजन की प्राप्ति होगी. माता के स्वास्थ में सुधार होगा. घर परिवार में शान्ति के लिए हनुमान जी की आराधना करें.उपाय: मंदिर में दीप दान करें.

मीन राशि:  आप किसी का भला करने जाते हैं और स्थिति विपरीत हो जाती हैं, सतर्कता से काम करें. कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ों की राय जरूर लें. अपने जिद्दी व्यवहार के चलते आपसी संबंध बिगड़ सकते हैं.उपाय: घर के उत्तर पूर्व की दिशा में गाय के घी का दीपक जलाएं.

 
श्री सिद्धि विनायक ज्योतिष परामर्श केंद्र

नौबस्ता कानपुर