करवा चौथ इन बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा है जाने

करवा चौथ इन बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा है जाने

करवा चौथ का त्योहार कल यानी 4 नवंबर को देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस खास दिन का सुहागिनों को बेसब्री से इंतजार रहता हैं। वे निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की दुआएं मांगते हैं।

बॉलीवुड फिल्मों और गानों में भी करवा चौथ को महत्व दिया जाता है। करवा चौथ के इस  खास मौके पर आपको बताते हैं उन गानों की लिस्ट, जिन्हें सुनते हुए आप अपने पार्टनर के साथ इस त्योहार को और खास बना सकते हैं।

शाहरुख खान और काजोल की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में एक अलग तरह की प्रेम कहानी देखने को मिली थी, जिसे काफी सराहा गया। फिल्म का गाना 'घर आजा परदेसी' करवा चौथ पर आधारित है।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके' का गाना 'चांद छुपा बादल में' सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा। करवा चौथ के दिन इस गाने को काफी सुना जाता है। इस गाने को अलका याग्निक और उदित नारायण ने अपनी आवाज दी है।

यह गाना फिल्म आशिक-आवारा का है जो साल 1993 में रिलीज हुई थी। इस गाने को सैफ अली खान और ममता कुलकर्णी पर फिल्माया गया है। फिल्म में सैफ अली खान, ममता कुलकर्णी, मोहनीश बहल, सईद जाफरी और कादर खान जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे।

करण जौहर की फैमिली-ड्रामा फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' को बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म का गाना 'बोले चूड़ियां' करवाचौथ पर खासतौर पर प्रचलित रहता है। इस गाने को शाहरुख खान, काजोल, करीना कपूर, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और ऋतिक रोशन पर फिल्माया गया है।