दिल्ली से पहुंचाएगी कानपुर शताब्दी तेजस एक्सप्रेस से कम किराए में

दिल्ली से पहुंचाएगी कानपुर शताब्दी तेजस एक्सप्रेस से कम किराए में

कानपुर सेंट्रल के डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने इसकी पुष्टि की। फिलहाल 20 से 30 अक्तूबर तक प्रयोग के तौर पर सुबह 6 बजे सेंट्रल से चलकर 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। 15.50 बजे वहां से चलकर सेंट्रल पर रात 8.45 बजे आएगी। सेंट्रल से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस का भाड़ा चेयरकार 780 रुपए तो एग्जिक्यूटिव का 1560 रुपए प्रति यात्री व तेजस का कानपुर से दिल्ली एसी चेयरकार का 915 व एग्जिक्यूटिव का 1795 रुपए है। 

तेजस एक्सप्रेस से कम किराए में कानपुर से दिल्ली का सफर कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस कराएगी। बस  शताब्दी से 20 मिनट पहले तेजस एक्सप्रेस कानपुर से दिल्ली पहुंचाया करेगी। भाड़े की बात करें तो चेयरकार में 135 रुपए तो एग्जिक्यूटिव में 235 रुपए प्रति यात्री किराया शताब्दी में सस्ता होगा। बीते 25 मार्च से बंद कानपुर शताब्दी प्रीमियम एक्सप्रेस बनकर चलेगी। तय अवधि में यह ट्रेन सप्ताह में रविवार को छोड़ बाकी सभी दिन चला करेगी।

हावड़ा-रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन के झारखंड आने की अनुमति राज्य सरकार से मिलेगी या नहीं इसको लेकर अभी संशय बरकरार है। क्योंकि इससे पहले भी पटना-जनशताब्दी एक्सप्रेस को राज्य सरकार ने कोरोना का हवाला देकर बंद करा दिया था। शताब्दी एक्सप्रेस को रेलवे जोन स्पेशल ट्रेन के रूप में चला रहा था। इसका किराया क्या होगा, इसकी भी जानकारी रेलवे प्रशासन से नही मिली है।

हावड़ा-रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 अक्टूबर से शुरू होगा। यह ट्रेन रविवार छोड़कर प्रतिदिन चलेगी। हावड़ा से यह ट्रेन सुबह छह बजे प्रस्थान करेगी, जो दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, बोकारो स्टील सिटी, मुरी होते हुए दोपहर 1.15 बजे रांची पहुंचेगी। फिर रांची से यह ट्रेन दोपहर 1.45 बजे रवाना होगी और रात्रि साढ़े 9 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन का परिचालन दक्षिण-पूर्व रेलवे के द्वारा शुरू कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है।