घूमने गई महिला ने पकड़ा ऐसा जानवर, सच्चाई बाद में पता चली तो हुआ ये

घूमने गई महिला ने पकड़ा ऐसा जानवर, सच्चाई बाद में पता चली तो हुआ ये

हॉलिडे बिताने के लिए बाली घूमने गई एक महिला के साथ अजीबोगरीब घटना हुई। दरअसल, महिला ने फोटो खिंचवाने  के लिए एक छोटा सा ऑक्टोपस हाथ में पकड़ लिया, लेकिन जब बाद में उसे उस ऑक्टोपस के जहरीले होने का पता चला तो उसके होश उड़ गए। महिला ने टिकटॉक पर इस घटना से रिलेटेड वीडियो शेयर किया है। 

उसमें वह बाली में छुट्टियों का आनंद उठाते हुए फोटो खिंचवा रही है। इस दौरान, उसने एक छोटा-सा ऑक्टोपस भी पकड़ रखा है। इस ऑक्टोपस का रंग भूरा है और पूरे शरीर में डार्क सर्किल्स बने हुए हैं। इस समय तक महिला को यह नहीं पता था कि जिस ऑक्टोपस को वह बहुत आराम से हथेली पर रखे हुए है, वह कितना जहरीला है। 

वेबसाइट 'द मिरर' के अनुसार, महिला ने ऑनलाइन सर्च करने के बाद लिखा, ''ब्लू-रिंग्ड ऑक्टोपस अपने छोटे साइज में होने के बावजूद भी चंद मिनटों में 26 लोगों की जान लेने जितना जहर रखता है।'' उसने आगे लिखा, ''ऑक्टोपस का काटा हुआ काफी हल्का होता है और कई बार दर्द भी नहीं होता। इस वजह से लोगों को पता भी नहीं चल पाता और शरीर में जहर फैलने लगता है। इसके लिए कोई दवा भी नहीं बनी है।''

महिला ने फोटो क्लिक करवाने के बाद ऑक्टोपस के बारे में ऑनलाइन सर्च किया। ब्लू-रिंग्ड ऑक्टोपस को समुद्री जीवों में काफी खतरनाक माना जाता है। कहा जाता है कि एक छोटे से ऑक्टोपस से 26 लोगों की जान तक जा सकती है। इससे भी डराने वाली बात यह है कि अगर ऑक्टोपस किसी को काट ले तो जब तक उसे पता चलेगा, तब तक काफी देर हो जाती है। ऐसे में महिला काफी भाग्यशाली रही कि उसे कुछ नहीं हुआ और वह सकुशल वापस लौट सकी।

टिकटॉक यूजर द्वारा वीडियो अपलोड किए जाने के बाद ही यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसे 26 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो शेयर करते हुए महिला ने कैप्शन लिखा कि बाली जाकर बिना जानकारी के सबसे खतरनाक जानवर को पकड़ लिया।