प्रधानमंत्री भी थे रेखा के दीवाने, देखिये अनसुनी कहानी।

 
modi

आप सोच रहे होंगे कि अचानक हम आपको बीते जमाने की ये प्रेम कहानी क्यों सुना रहे हैं. जो हुआ कुछ यूं कि हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक अखबार की कटिंग सामने आई जो लोगों ने काफी तेजी से वायरल कर दी. यह कटिंग अब रेखा (Rekha) और इमरान (Imran Khan) के इश्क के दस्तावेज की तरह नजर आ रही है. क्योंकि इसमें जो लिखा है वह पढ़कर आपको भी झटका लग सकता है. गौरतलब है कि जो कटिंग वायरल हो रह है, वह स्टार न्यूजपेपर, तारीख 11 जून 1985 की है.

भारत और पाकिस्तान में एक बात तो काफी मिलती है, वो है दोनों देशों के क्रिकेट और सिनेमा इंडस्ट्री का खास कनेक्शन. बॉलीवुड की कई हसिनाओं ने क्रिकेटरों से शादी रचाई है, तो कइयों कि मोहब्बत के किस्से लोगों को जुबानी याद हैं. आज हम आपको क्रिकेट और बॉलीवुड की दुनिया के दो ऐसे ही मशहूर जोड़ी की अधूरी प्रेम कहानी सुनाने जा रहे हैं. ये कहानी है बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाने वाली रेखा (Rekha) और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Pakistani PM Imran Khan) की. जो कभी एक-दूसरे के लिए इतने दीवाने थे कि शादी की तैयारियां भी हो चुकी थीं. 

शादी से संबंधित है ये आर्टिकल

 

इस कटिंग में हम साफ तौर पर इसके आर्टिकल को पढ़ सकते हैं, इसमें रेखा और इमरान खान की उस दौर की तस्वीर छपी है. साथ ही साथ इसकी हेडिंग ही दोनों की शादी से संबंधित नजर आ रही है. इसमें साफ तौर पर लिखा है कि रेखा और इमरान शादी करने वाले हैं. 

 

मां ने दिखा ली थी कुंडली

 

साथ ही इस आर्टिकल में भारतीय फिल्म जर्नल मूवी के हवाले से यह भी खुलासा किया गया है कि इस शादी के फैसले से रेखा (Rekha) की मां बेहद खुश थीं और उन्होंने इस बारे में ज्योतिषी से बात भी की थी और कुंडली भी दिखा ली थी. यानी साफ हो रहा है कि इस रिश्ते पर रेखा के परिवार की मोहर भी लग चुकी थी. 

यहां इस सबके साथ यह भी जानकारी दी गई है कि शादी के पहले ही इमरान खान ने रेखा के साथ मुंबई में कुछ समय बिताया था. इस लवकपल को कई बार लोगों ने मुंबई के बीच पर और नाइटक्लब में एक साथ आउटिंग करते हुए देखा था. 

 

जीनत और शबाना आजमी से था इमरान का रिश्ता?

 

लेकिन मामला इतना सीधा नहीं था जितना पहली नजर में देखने से लग रहा है. यहां एक चौंकाने वाली बात भी नजर आ रही है. इसी कटिंग में इमरान का एक बयान भी दर्ज है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'कुछ समय के लिए इन अभिनेत्रियों के साथ समय बिताया जा सकता है. मुझे भी कम समय के लिए ही उनके साथ रहना पसंद है और फिर मैं आगे बढ़ जाता हूं. मैं किसी फिल्म अभिनेत्री से शादी नहीं कर सकता.' इमरान के इस बयान के आगे इस अखबार ने यह भी याद दिलाया है कि इसके पहले भी उनका जीनत अमान और शबाना आजमी के साथ रिश्ता रह चुका था.