सुलतानपुर लोहरामऊ विवेक कोचिंग क्लासेस का हुआ उदघाटन

सुलतानपुर लोहरामऊ विवेक कोचिंग क्लासेस का हुआ उदघाटन

*लोहरामऊ सुल्तानपुर*

*विवेक कोचिंग क्लासेज का हुआ उद्घाटन*

 *विद्याधन सभी धनों में प्रधान*:  *आशीष सिंह* *विभाग प्रभारी हि.यु.वा.*
 *गरीब विद्यार्थियों के लिए निशुल्क क्लासेज*  हिंदू युवा वाहिनी अयोध्या मंडल के विभाग प्रभारी  आशीष सिंह व जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष परविंद्र शर्मा ने विवेक कोचिंग क्लासेज का  किया उद्धाटन  ।
बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए आशीष सिंह ने कहा कि विद्याधन एक ऐसा धन है जिसे न चोर द्वारा चुराया जा सकता है, न राजा द्वारा जबरन लिया जा सकता है न  भाई द्वारा बांटा जा सकता है  इसी लिए विद्याधन सभी धनों  में प्रधान है  यदि हमें अपने समाज के लोगों को शिक्षित करना है तो शिक्षा अति आवश्यक है क्योंकि अशिक्षित व्यक्ति पशु के समान है  जब हमारा समाज शिक्षित होगा तभी उसके पास सत्य - असत्य जानने समझने की क्षमता विकसित होगी और उन्होंने लोगों से अपील भी की कि अपने बालक बालिकाओं को विवेक कोचिंग क्लासेज में भेजें और उनके भविष्य को उज्जवल बनाएं।
 विशिष्ट अतिथि परविंद्र शर्मा जी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के लिए यह हर्ष  का विषय है कि आपके क्षेत्र में ऐसे ऊर्जावान कुशल शिक्षक विवेक सिंह जी मौजूद है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बहुत बड़ी उपलब्धियों को हासिल किया । अध्यापन के क्षेत्र में विवेक सिंह जी को 10 वर्ष का अनुभव है और आप जानते हैं कि *एक्सपीरियंस इज़ द बेस्ट टीचर* और यही अनुभव आपके पाल्य के भविष्य  को शिक्षित व जागरूक करेगा.  शिक्षक समाज का दर्पण होता है जिस प्रकार से हम अपने चेहरे को देखने के लिए शीशे का प्रयोग करते हैं उसी प्रकार से शिक्षक बच्चों के भविष्य को संवारता है 
*विवेक कोचिंग क्लासेज के संरक्षक पवन सिंह फौजी* ने कहा कि *बिन गुरु न होई ज्ञान* बिना गुरु के ज्ञान नहीं होता अतः आप सभी लोग अपने पाल्य के उज्जवल भविष्य  के लिए विवेक कोचिंग संस्थान में भेजें ।
कोचिंग संस्थान में गरीब विद्यार्थियों के लिए निशुल्क शिक्षण व्यवस्था रहेगी उनसे किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।
 कोचिंग संचालक विवेक सिंह ने आगंतुकों का  भस्म व चंदन लगाकर स्वागत व अभिनंदन किया ।
विवेक कोचिंग क्लासेज के संरक्षक पवन सिंह फौजी ने  आशीष सिंह जी  व संचालक विवेक सिंह ने  परविंद्र शर्मा जी को मां सरस्वती की प्रतिमा भेंट की ।  इस मौके पर नवीन मिश्रा,ओम तिवारी, समाजसेवक अखिलेश सिंह पर्वत, गिरीश मिश्रा,अनमोल अग्रवंशी, पंडित राम शर्मा, संजय सिंह,नितेश सिंह, विवेक मिश्रा, ओम प्रकाश मिश्रा ,ओमनाथ प्रजापति, आशीष कुमार प्रजापति, गिरीश कुमार मिश्रा,राम प्रकाश गुप्ता, प्रदीप यादव,वेद प्रकाश गुप्ता, दिव्यांश सिंह, श्रीश्याम यादव,अतुल मिश्रा,राजन कुमार,डॉक्टर शिवांग शुक्ला, विजय यादव,आदि मौजूद रहे ।