पुलिस की वर्दी पहने कर चोरों ने दुकान से उड़ाए माल और नकदी

पुलिस की वर्दी पहने कर चोरों ने दुकान से उड़ाए माल और नकदी

कानपुर के महाराजपुर थाने से 100 कदम की दूरी पर एक हार्डवेयर की दुकान का शटर चोरों ने 60 हजार नगद समेत चांदी के सिक्के पार कर दिए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो होश उड़ गए। फुटेज में पांच बदमाश दो बाइक से आते जाते दिखे। इनमें से तीन ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। पुलिस फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी है।

उधर पुलिस ने दुकान के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज देखे तो उन्हें पांच चोर हेलमेट पहने हुए दिखाई दिए। पहले उन्होंने करीब 11.21 पर दुकान का शटर तोड़ा और दो चोर अंदर घुसे। उसके पांच मिनट बाद चोर बाहर निकल आये। फिर दोबारा कुछ देर बाद चोर बाइक से आये और फिर से दो चोर अंदर घुसे। फिर बाहर निकलने के बाद सभी बाइक से भाग निकले। चोरों में तीन ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। महाराजपुर एसओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि चोरी का मामला दर्ज कर फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है।

चकेरी के बीबीपुर निवासी सुशील सिंह की महाराजपुर थाने से 100 कदम आगे हाथीपुर मोड़ में  हाइवे किनारे सिंह ट्रेडिंग कंपनी के नाम से हार्ड वेयर की दुकान है। सुशील सिंह के अनुसार गुरुवार रात वह दुकान बंद कर घर चले गए थे। दूसरे दिन शुक्रवार सुबह उन्हें दुकान का शटर तोड़कर चोरी होने की सूचना मिली तो वे दुकान पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। दुकान मालिक सुशील ने बताया कि चोरों ने गल्ले में रखी करीब 60 हजार रुपये की नकदी और एक 50 हजार रुपये की चेक, कुछ चादी के सिक्के  पार कर दिये हैं।