अपराधो पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के बडे जिलो मे पुलिस आयुक्त प्रणाली का पूरा खाका तैयार

Public Route Share

अपराधों पर नियंत्रण व बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए प्रदेश के बड़े जिलों में पुलिस आयुक्त प्रणाली का पूरा खाका तैयार हो चुका है। बहुत जल्द इसे अमली जामा पहनाया जाएगा।

Loading...

डीजीपी ओम प्रकाश सिंह की ओर से शासन को जो प्रस्ताव सौंपा गया है, उसमें पुलिस कमिश्नर के नीचे दो ज्वाइंट कमिश्नर भी तैनात होंगे। इनमें से एक ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस मुख्यालय का, जबकि दूसरा कानून-व्यवस्था का होगा। इन पदों पर आईजी और डीआईजी में से कोई भी तैनात हो सकता है। वहीं, कमिश्नर पुलिस के एडीजी स्तर का होगा।

सूत्रों के अनुसार लखनऊ में कमिश्नर के अतिरिक्त ज्वाइंट कमिश्नर के रूप में दो आईजी स्तर के अफसरों की तैनाती की जा सकती है। वहीं, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में ज्वाइंट कमिश्नर डीआईजी स्तर का होगा।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के लिए जल्द ही प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। इसके फौरन बाद अफसरों की तैनाती की जाएगी।

कैबिनेट की बैठक में मिल सकती है मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इसमें लखनऊ और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में पुलिस आयुक्त प्रणाली को लागू करने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है।

ये भी पढे-

UPSC मे आ रही है बम्फर भर्तियां ,जानिए कैसे करे आवेदन

शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का 13 जनवरी को गोरखपुर जाने का कार्यक्रम है। वह 15 जनवरी तक गोरखपुर रहेंगे। ऐसे में कैबिनेट की नियमित बैठक इस बार मंगलवार की जगह सोमवार को ही हो जाएगी।

मुख्यमंत्री कैबिनेट की बैठक के बाद गोरखपुर जाएंगे। इस बैठक में पुलिस आयुक्त प्रणाली, कृषक दुर्घटना कल्याण योजना सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। बैठक लोकभवन में सुबह साढ़े नौ बजे से होगी।

Loading...
Loading...

Diksha Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराष्ट्र मे फूड प्वाइजनिंग मामला आया सामने 35छात्र हुए बीमार

Sun Jan 12 , 2020
Public Route Shareमहाराष्ट्र के परभणी जिले में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सरकारी आवासीय विद्यालय में दूषित खाना खाकर कम से कम 35 छात्र बीमार पड़ गए। घटना बृहस्पतिवार रात की है। भोजन करने के बाद 35 छात्रों ने एसिडिटी, उल्टी और सिरदर्द […]

Top Artical

Loading…