कवि कुमार विश्वास का यूट्यूब चैनल हुआ हैक

कुमार विश्वास का यूट्यूब चैनल साइबर क्राइम का हुआ शिकार
 
कुमार विश्वास
कुमार विश्वास, यूट्यूब,

कवि कुमार विश्वास की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। उनकी कविताओं को सुनने के कई प्लेटफार्म भी उपलब्ध है। उनका अपना निजी यू टयूब चैनल भी है। वो उस पर अपनी कविताएं पोस्ट करते रहते हैं। कविता प्रेमी उनके उस चैनल पर जाकर उनकी कविताएं भी सुनते रहते हैं। उनकी कई प्रसिद्ध कविताएं उनके यू टयूब चैनल पर सुनने को मिल जाती है। अब कवि कुमार विश्वास का भी यू टयूब चैनल साइबर क्राइम का शिकार हो गया है। उनके यूटयूब चैनल को किसी हैकर ने हैक कर लिया है।

कुमार विश्वास ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से इसकी सूचना अपने एकाउंट पर खुद दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि किसी कनाडाई हैकर ने मेरा निजी चैनल हैक कर लिया है। कृपया इसे यथाशीघ्र यथावत करें ।इस सम्बन्ध में आपके कार्यालय को वांछित निवेदन मेल कर दिया है। लिंक नीचे है।

देश दुनिया भर के हैकर आए दिन किसी न किसी खास व्यक्ति का एकाउंट और अन्य चीजें हैक करते रहते हैं। कुछ दिन पहले तो पीएम नरेन्द्र मोदी का भी ट्विटर एकाउंट हैक किए जाने की सूचना आई थी। इसके अलावा अन्य कई वीआइपी लोगों के इंटरनेट मीडिया एकाउंट हैक होते रहे हैं। हैकिंग के मामले में सबसे अधिक चीन के हैकरों का नाम सामने आता है। चीनी हैकर हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था को भेदने में माहिर माने जाते हैं, वो अमेरिका की खुफिया एजेंसियों के कम्प्यूटर तक हैक करने की कोशिश करते रहते हैं।

मालूम हो कि इससे पहले जब कोरोनावायरस का टीका बनाने की बात सामने आई थी तब भी हैकरों ने उसके डाक्यूमेंट चुराने के लिए हैकिंग को अंजाम दिया था मगर सुरक्षा नियमों की वजह से वो उसमें कामयाब नहीं हो पाए थे। सुरक्षा एजेंसियों ने हैकरों के उस प्रयास को बेकार कर दिया था।