UP में लगी आचार संहिता, फ्री राशन से हट जाएगे पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो, देखे पूरे आदेश।

 
UP Election 2022

उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद सस्ते गल्ले की दुकान से मिलने वाले फ्री रिफाइंड आयल और नमक पर लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की फोटो हटाई जाएगी। खाद्य तथा रसद विभाग के आयुक्त की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के मुताबिक सस्ते गल्ले की दुकान से मिलने वाले तेल और नमक के झोले पर लगी प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी की फोटो के साथ टैगलाइन 'सोच ईमानदार काम दमदार' को भी हटाया जाएगा।

अपने आदेश में आयुक्त ने कहा है कि दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक प्रदेश के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को नमक, साबुत चना और रिफाइंड सोयाबीन ऑयल तथा खाद्यान्न फ्री में वितरित किया जा रहा है। वर्तमान में वितरण के लिए इस्तेमाल होने वाले पैकेट्स पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटोग्राफ्स लगे हैं। इसके साथ ही टैगलाइन 'सोच इमानदार काम दमदार' भी प्रिंटेड है।

आदेश में आगे कहा गया है कि प्रदेश में चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। ऐसे में तत्काल प्रभाव से बिना फोटो और बिना टैगलाइन वाले पैकेट्स को ही उपभोक्ताओं में वितरित किया जाए। फोटो युक्त पैकेट के संदर्भ में निर्देश अलग से भेजे जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। 10 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक पूरी चुनाव प्रक्रिया होनी है। इसके साथ ही यूपी समेत पांच राज्यों में चुनावी आचार संहिता भी लागू हो गई है। प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर राजनीतिक दलों के होर्डिंग पोस्टर हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।