पीएम मोदी के कानपुर दौरे पर एक बड़ा दंगा कराने की साजिश का खुलासा, 6 हिरासत में।

 
Knp

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे के दौरान दंगे कराने की साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है। जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर में थे, उसी दौरान सपाइयों ने बवाल कराने की साजिश रची थी। कुछ सपाई अपनी कार में भाजपा का झंडा-पोस्टर लगाकर हाईवे पर पहुंचे थे, यंहा पर मौजूद अन्य सपाइयों ने कार में तोड़-फोड़ की। इस पूरे बवाल के दौरान यह दिखाने की कोशिश की गई कि भाजपाई और सपाई के बीच विवाद हुआ है। इस बवाल से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुए थे। वहीं कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आधी रात को सपा नेता अंकुर पटेल समेत करीब 6 लोगों को उठा लिया है। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कानपुर पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

अंकुर पटेल ने रची थी साजिश- पुलिस कमिश्नर

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि अंकुर पटेल नामक व्यक्ति सपा से जुड़ा हुआ है। इन सभी ने मिलकर बाकायदा शहर में दंगा कराने की साजिश रची थी। इसके तहत अंकुर अपने साथी के साथ वंहा कर लेकर पहुंचा था। जिसके बाद कार में तोड़-फोड़ की गई।

भाजपाइयों को भड़काने की थी योजना

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इसके पीछे का उनका मकसद था कि भाजपाई भड़क जाये और शहर में बवाल हो जाये। उन्होंने बताया की मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार की देर रात सपा नेता अंकुर पटेल समेत करीब 6 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि सभी से पूछताछ जारी है।

बता दें मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत कानपुर शहर के दौरे पर थे। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई बड़े नेता भी थे। पीएम मोदी ने कानपुर आईआईटी के 54वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने के बाद कानपुर मेट्रो के फेज वन का भी उद्घाटन किया था।

नौबस्ता में सपाइयों ने पीएम मोदी की फोटो लगी कार में की तोड़फोड़

इस दौरान पीएम मोदी आम जनमानस के प्यार को स्वीकार करने के लिए उनका अभीवादन करते हुए नजर आ रहे थे। इसी दौरान कानपुर शहर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में सपाइयों की गुंडागर्दी का एक वीडियो सामने आया था।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली में दी जानकारी

यह खबर किसी और ने नहीं बल्कि दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से बात करते हुए दी थी। उन्होंने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी के कानपुर दौरे के दौरान इन सपाइयों ने दंगा करने का प्लान बना लिया था। इन लोगों ने हिंदू-मुस्लिम दंगा करने की पूरी योजना तैयार कर उसे क्रियान्वित करने की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली थी और यह लोग उसे जींवत करने ही जा रहे थे। लेकिन सपाई अपने मकसद में सफल नहीं हो सकें। उन्होंने कहा कि यह इसलिए किया जा रहा था कि ताकि पीएम मोदी के दौरे को बदनाम किया जा सकें।