शिक्षा मित्रों ने माँग की, 12 जगह 14 सीएल मिलने चाहिए।

Public Route Share

प्रदेश सरकार ने परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षा मित्रों का आकस्मिक अवकाश दो दिन बढ़ाने की तैयारी की है। शिक्षा मित्रों को वर्ष में 12 से बढ़ाकर 14 आकस्मिक अवकाश दिए जाएंगे।

Loading...

शिक्षा मित्रों की ओर से लंबे समय से विभिन्न मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। शिक्षा मित्रों के विभिन्न संगठनों ने सीएल 12 से बढ़ाकर 14 करने की मांग भी कर रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक शिक्षा मित्रों की मांगों और समस्याओं के समाधान के लिए बनी उच्च स्तरीय समिति ने भी सीएल बढ़ाने की संस्तुति की थी।

बेसिक शिक्षा विभाग में सैद्धांतिक सहमति बनी

शिक्षा मित्रों की सीएल बढ़ाने पर बेसिक शिक्षा विभाग में सैद्धांतिक सहमति बन गई है। इस निर्णय से 1.37 लाख शिक्षा मित्रों को लाभ होगा। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने बताया कि सीएल बढ़ाने का प्रस्ताव है जल्द ही इस पर निर्णय किया जाएगा।

 

Loading...
Loading...

Diksha Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ हुई रिलीज

Fri Jan 10 , 2020
Public Route Shareआज बॉक्स ऑफिस पर 2 बड़ी फिल्में धमाल मचाने को तैयार है। आज 10 जनवरी को दीपिका पादुकोण-विक्रांत मैसी की फिल्म ‘छपाक’ और अजय देवगन-सैफ अली खान-काजोल की फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ रिलीज हो रही है। वैसे दोनों फिल्मों के रिव्यू की बात करें तो दोनों को ही […]

Top Artical

Loading…