“डिजिटल इंडिया” फेल फास्टैग मे आंटोमेटिक कट रहा टूल

“डिजिटल इंडिया” फेल फास्टैग मे आंटोमेटिक कट रहा टूल

Public Route Share
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

डिजिटलाइजेशन के लिए शुरू किया गया फास्टैग अब वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। झज्जर में खड़ी गाड़ी का गुरुग्राम के खेड़कीदौला प्लाजा पर टोल कट गया। 8 फरवरी की देर रात जब वाहन चालक को खाते से टोल टैक्स भुगतान होने का मैसेज मिला तो उन्होंने घर से बाहर निकलकर गाड़ी को चेक किया।

गलत टोल टैक्स भुगतान होने की शिकायत एनएचएआई व बैंक अधिकारियों से करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब पीड़ित व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया है।

झज्जर के दादरी तोए निवासी पवन सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी आई-20 गाड़ी के लिए एचडीएफसी बैंक से फास्टैग लिया है। यह फास्टैग गाड़ी में चिपकाने के बाद वह अब तक केवल दो बार गाड़ी लेकर रोहतक गए हैं जहां टोल का फास्टैग से भुगतान किया है।

8 फरवरी को वह घर पर थे। रात करीब साढ़े 9 बजे मोबाइल पर मैसेज मिला, जिसमें खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर टोल टैक्स भुगतान के रूप में 65 रुपये खाते से काटे गए। मैसेज मिलते ही उन्हें लगा कि गाड़ी चोरी हो गई।

इस पर घर के बाहर निकल आए। घर के बाहर गाड़ी देखकर उन्होंने राहत की सांस ली और उसमें लगे फास्टैग को चेक किया। सब सही पाए जाने पर उन्होंने बैंक के कॉल सेंटर पर शिकायत दर्ज करवाई।

बैंक अधिकारियों ने इसकी शिकायत एनएचएआई व टोल प्रबंधन को करने की बात कह दी। एनएचएआई अधिकारियों व टोल प्रबंधन को शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस पर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया।

Loading...

खेड़कीदौला टोल प्लाजा प्रोजेक्ट प्रमुख आर एस भाटी ने बताया कि इस बाबत उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। बैंक द्वारा फास्टैग जारी किया गया है, ऐसे में इस पर कार्रवाई बैंक अधिकारियों को करनी है। यदि शिकायत आती है तो उसकी जांच की जाएगी।

Ads by Eonads
Loading...
Ads by Eonads
Loading...
Author Image
Diksha Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!