विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की पत्नी को लेकर पुलिस के सामने आया संकट,कोर्ट में देना होगा जवाब

विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की पत्नी को लेकर पुलिस के सामने आया संकट,कोर्ट में देना होगा जवाब

बहुचर्चित बिकरू कांड के बाद गिरफ्तार की गई विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे की नाबालिग पत्नी को लेकर पुलिस के सामने संकट खड़ा हो गया है। उस पर दर्ज एफआईआर और फिर जेल भेजे जाने को लेकर पुलिस को कई अहम बिंदुओं पर कोर्ट में जवाब दाखिल करना है। नाबालिग के खिलाफ कई नई धाराएं लगाई गई हैं, जिसके बाद पुलिस को यह साबित भी करना होगा

पुलिस अफसरों का कहना है कि 2 जुलाई को जब बिकरू में पुलिस और विकास दुबे गैंग के बीच फायरिंग हुई थी तो उसके गुर्गों ने पुलिसकर्मियों की हत्या करने के साथ ही उनके असलहे भी लूट लिए थे। यही डकैती दर्ज की गई है।

सबसे अहम यह होगा कि पुलिस के बताए अनुसार उसके पास विस्फोटक पदार्थ कहां से आया और उसने डकैती करते वक्त हत्या किसकी की। तीन दिन का समय दिया गया है। सोमवार को इन बिंदुओं पर माती में जुवेनाइल कोर्ट में जवाब देना है।

हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस अगर असलहों की डकैती दिखाएगी तो नाबालिग के पास से कुछ असलहा बरामदगी भी दिखानी होगी तभी उसका आरोप सिद्ध हो सकेगा।

बचाव पक्ष के वकील शिवाकांत अवस्थी ने कोर्ट में इसे लेकर आपत्ति दाखिल की थी। उनका कहना है कि पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा जोड़ी है मगर नाबालिग के पास कौन सा विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ इसकी जानकारी लिखापढ़ी में कहीं नहीं आई।

उनके मुताबिक डकैती की धारा हटाने के बाद डकैती के दौरान हत्या की धारा जोड़ दी गई पर नाबालिग किसकी हत्या में शामिल थी और उसने डकैती में क्या सामान प्राप्त किया इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।