आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुसीबतें बढ़ गई

आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुसीबतें बढ़ गई

आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुसीबतें बढ़ गई हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल-14 के पहले हाफ में गायब रह सकते हैं क्‍योंकि उनकी कोहनी में चोट लगी है। भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड लौटेंगे। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स को ईसीबी द्वारा क्रिकेटर के बारे में अपडेट का इंतजार रहेगा। बता दें कि जोफ्रा आर्चर को कोहनी में चोट के चलते दूसरे और चौथे टेस्‍ट से बाहर रहना पड़ा था।

यह तय हो गया है कि जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ 23 मार्च से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में नजर नहीं आएंगे। वहीं आईपीएल-14 की शुरूआत 9 अप्रैल को होना है। ईसीबी का केंद्रीय अनुबंध पाने वाले जोफ्रा आर्चर के दाएं कोहनी में एक इंजेक्‍शन लगेगा। इसके बाद अप्रैल माह के बीच में इसकी जांच की जाएगी कि उनकी स्थिति कैसी है। इसके बाद ईसीबी फैसला लेगा कि जोफ्रा आर्चर को भारत में आईपीएल खेलने के लिए भेजना है या नहीं।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जोफ्रा आर्चर को स्वदेश भेजने का फैसला किया है। आर्चर की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था जो अब बढ़ गया है। आर्चर आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं और अब उनका नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आइपीएल में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। यहां तक कि राजस्थान की टीम को भी ईसीबी से कोई एनओसी नहीं मिली है।

राजस्थान रॉयल्स ने साल 2018 के आइपीएल से पहले जोफ्रा आर्चर को 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद से राजस्थान की फ्रेंचाइजी उनको इतनी ही रकम में रिटेन करती आई है। ऐसे में अगर जोफ्रा आर्चर आइपीएल के आधे सत्र से भी नदारद रहते हैं तो फिर ये टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स इस बार नए कप्तान संजू सैमसन के साथ मैदान पर उतरने वाली है।