इंग्लैंड को दुसरे वनडे से पहले लगे झटके

इंग्लैंड को दुसरे वनडे से पहले लगे झटके

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहली ही मैच में इंग्लैंड टीम के एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ी चोटिल हो गए। भारतीय टीम की पारी के दौरान चोटिल हुए कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के अलावा ऑलराउंडर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) भी चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बयान जारी कर कहा, “बिलिंग्स को कॉलर बोन ज्वाइंट में चोट लगी है। यह वैसा नहीं है जैसा उन्हें 2019 में हुआ था। उन्हें सूजन है तथा उनका ईलाज चल रहा है। हमें उम्मीद है कि वह बल्लेबाजी करने उतरेंगे। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले के 33वें ओवर में बाउंड्री पर चौका रोकने की कोशिश करते हुए बिलिंग्स चोटिल हुए। हालांकि इस दौरान उनका पैर बाउंड्री से टच हो गया था जिसके बाद अंपायर ने चौके का इशारा किया।

बिलिंग्स के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन भी मैदान से बाहर चले गए थे। मैदान से जाते समय मोर्गन के दाएं हाथ से खून बह रहा था। ईसीबी की अपडेट के मुताबिक कप्तान मोर्गन को हाथ में चार टांके लगे थे, जिसके बाद भी वो भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे। इसके बाद मोर्गन ने अपनी सैम पर आगे बात करते हुए अपनी चोट पर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा, "मैंने अब तक सैम से उनकी बल्लेबाजी को लेकर बात नहीं की है तो मुझे उनके बारे में कुछ ज्यादा मालूम नहीं है। जहां तक मेरा सवाल है तो यह कभी भी 100 फीसदी तो नहीं होने वाला है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि मैं बल्ला नहीं पकड़ पा रहा हूं।

तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 66 रन के बड़े अंतर से हराकर बढ़त बनाई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन के 98 रन और क्रुणाल पांड्या के आतिशी 58 रन की बदौलत 317 रन का स्कोर खड़ा किया था। कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी।