विराट कोहली 56 रन बनाकर हुए आउट

विराट कोहली 56 रन बनाकर हुए आउट

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला आज पुणे में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस गंवाने के बाद भारत पहले बैटिंग कर रहा है। भारत को 2 झटके लग चुके हैं लेकिन उसने अच्छा खासा स्कोर बना लिया है। विराट कोहली 56 रन बनाकर आउट हुए, जिससे भारत को दूसरा झटका लगा। इसी के साथ दूसरे विकेट के लिए धवन के साथ हुई शतकीय साझेदारी भी टूट गई। इससे पहले रोहित शर्मा के तौर पर भारत का पहला विकेट गिरा, जो 28 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड टॉस जीतकर पहले वनडे में भारत के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा है। वहीं भारत की बल्लेबाजी है. इस मैच से 2017 के बाद पहली बार एक साथ 2 खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू कर रहे हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में इन दोनों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। 10 ओवर में भारत सिर्फ 39 रन ही बना पाया।  42 गेंद पर 28 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे। 

शिखर धवन ने एक छोर को संभाले रखा और 68 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके ठीक बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपने वनडे करियर का 61वां अर्धशतक बनाया। 50 गेंद पर 6 चौके की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। 56 रन के स्कोर पर मार्कवुड की गेंद पर विराट मोइन अली को अपना कैच दे बैठे।

भारतीय टीम के लिए प्रसिद्ध कृष्णा को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला, जबकि वनडे क्रिकेट में क्रुणाल पांड्या भी इस मैच के साथ डेब्यू किया। विकेटकीपर के तौर पर टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल को चुना है, जबकि रिषभ पंत बाहर बैठे हैं। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।