पहली पारी में 169 रन पर ढेर हुई श्रीलंका की आधी टीम

पहली पारी में 169 रन पर ढेर हुई  श्रीलंका की आधी टीम

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शिकंजा कस लिया है श्रीलंकाई टीम पर उसकी इस पकड़ के पीछे सबसे बड़ा हाथ टेस्ट के नंबर वन ऑलराउंडर जेसन होल्डर का रहा वेस्टइंडीज की कप्तानी छिनने के बाद ये होल्डर का पहला टेस्ट मैच था लेकिन, कप्तानी जाने का मलाल उन्होंने अपने कमाल के प्रदर्शन से निकाला उनके इस प्रदर्शन का असर मेहमान टीम पर ये हुआ कि उनके लिए 200 रन बनाना भी मुश्किल हो गया

सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा उनका चलाया ये तीर सीधा निशाने पर लगा होल्डर का योगदान इसमें सबसे अहम रहा, जिन्होंने पहली पारी में सिर्फ 169 रन पर ढेर हुए श्रीलंका की आधी टीम को अकेले ही तबाह कर दियाश्रीलंका क्रिकेट टीम का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। घरेलू सीरीज में इंग्लैंड से हारने के बाद वेस्टइंडीज में भी वह खराब फॉर्म से उबर नहीं पाई। 

होल्डर और रोज पड़े श्रीलंका पर भारी

पहली पारी में श्रीलंका के बल्लेबाजों पर पूर्व कप्तान जेसन होल्डर और केमार रोज भारी पड़े। दोनों ने मिलकर कुल 8 विकेट चटकाए। होल्डर ने 17.4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जबकि रोच ने 16 ओवर में 47 रन खर्च कर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। करीम कार्नेवाल ने एक विकेट हासिल किया।

थिरिमाने ने बनाया अर्धशतक

श्रीलंका की तरफ से सिर्फ एक बल्लेबाज ने अर्धशतक बनाया। ओपनर थिरिमाने ने 180 गेंद का सामना कर 4 चौके की मदद से कुल 70 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 76 गेंद पर 32 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं कर पाया। टीम के छह बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए।