भारत के पूर्व क्रिकेटर का कोरोना से हुआ निधन

नही रहे अम्बाप्रतापसिंह जी जडेजा
 
क्रिकेट
क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट को मंगलवार को बड़ा झटका लगा। पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा का आज निधन हो गया। वह कोविड-19 संक्रमण से जूझ रहे थे। जडेजा 69 वर्ष के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने बयान में कहा- एससीए में हर कोई अंबाप्रतापसिंहजी जडेजा के निधन पर शोक में है।

एससीए ने कहा- उनका कोविड-19 से जूझते हुए आज तड़के वलसाड में निधन हो गया। जामनगर के रहने वाले अंबाप्रतापसिंहजी मध्यम गति के तेज गेंदबाज थे। साथ ही दाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते थे। उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से रणजी ट्रॉफी में आठ मैच खेले थे। 

इसके अलावा अंबाप्रतापसिंहजी गुजरात पुलिस के सेवानिवृत्त डीएसपी भी रह चुके थे। उन्होंने सौराष्ट्र के लिए अपने करियर में आठ रणजी मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने 11.11 की औसत से 100 रन बनाए। इसके अलावा 17 की औसत से 10 विकेट भी लिए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने भी जडेजा के अंबाप्रतापसिंहजी के निधन पर शोक जताया।

अंबाप्रतापसिंहजी एक शानदार खिलाड़ी थे। कई बार मेरी उनके साथ क्रिकेट क्रिकेट को लेकर बातचीत हुई। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। पिछले साल भी कोरोना के कारण कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों का निधन हुआ था। जामनगर के रहने वाले जडेजा दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज एवं दाएं हाथ के बल्लेबाज थे।