लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को तेलंगाना में करारा झटका

Share A Public Route

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को तेलंगाना में करारा झटका लगता दिख रहा है। सूबे में उसके 18 विधायक हैं और उनमें से 12 विधायकों ने टीआरएस में जाने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन 12 विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर को दल बदलने की जानकारी दी है। कांग्रेस के दो तिहाई विधायकों के पाला बदलने के चलते उनकी सदस्यता नहीं जाएगी क्योंकि दो तिहाई सदस्यों के पाला बदल करने की स्थिति में दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं होता है। 

बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 में से 88 

सीटें जीतकर अपनी बहुमत से सरकार बनाई है। वहीं सूबे में कांग्रेस ने महज 18 सीटों पर ही जीत दर्ज की है। उधर, चुनाव के बाद से ही सूबे में कांग्रेस की स्थिति खराब दिख रही है। कांग्रेस के कई विधायक अब भी राज्य में पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और जल्द ही कई विधायकों के टीआरएस में शामिल होने की संभावना है। 

18 में से 12 विधायकों ने अब स्पीकर को भी लिखकर टीआरएस में विलय की मांग कर दी है। इनमें टीआरएस से ही निकलकर कांग्रेस में शामिल हुए विधायक रोहित रेड्डी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रोहित रेड्डी जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देकर टीआरएस में शामिल हो सकते हैं। टीआरएस से सस्पेंड होने के बाद रेड्डी कांग्रेस में पहुंचे थे।

Author: admin

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Cm योगी की प्रेमिका ने जो स्टाम्प पेपर मे लिखा, पढ़ कर होस उड़ जायेगे।

Fri Jun 7 , 2019
Share A Public Routeक्या लिखा है hप्रेम पत्र मे 100 रुपये के स्टांप पेपर पर 2/419 नवाबगंज कानपुर नगर की रहने वाली हेमा श्रीवास्तव ने लिखा है कि मुख्यमंत्री ‘श्री योगी आदित्यनाथ जी’ आप एक संन्यासी और गोरखनाथ मंदिर के महंथ हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के कारण आपको […]

login hear

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को तेलंगाना में करारा झटका

खा़स आर्टिकल सिर्फ आप के लिये।

Loading…

Subscribe Please