सीएम योगी ने कहा सतर्कता की है जरूरत, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज व गोरखपुर में

सीएम योगी ने कहा सतर्कता  की है जरूरत, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज व गोरखपुर में

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कोविड-19 के लिए आईसीयू  के बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में दवाई और आक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रयागराज, कानपुर नगर, लखनऊ और गोरखपुर में विशेष सतर्कता अपनाए जाने की आवश्यकता है। इन जिलों में कान्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जाए।सभी जिलों में इनकी सेवाओं को और बेहतर बनाते हुए संचालित किया जाए। उन्होंने इसके लिए मुख्य सचिव को समन्वय किए जाने निर्देश दिए। 

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने और इससे बचाव व उपचार में महत्वपूर्ण भूमिका है।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि धान की खरीद एक अक्तूबर  2020 से होनी है। इसके मद्देनजर सभी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं। धान क्रय केंद्र सुचारु रूप से संचालित किए जाएं। यह देखा जाए कि किसानों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने धान क्रय के संबंध में राइस मिलर्स के साथ बैठक किए जाने के निर्देश कृषि उत्पादन आयुक्त को दिए।

 मुख्यमंत्री  ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 तथा यातायात के नियमों के संबंध में लोगों को व्यापक रूप से जागरूक किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता, बचाव व जागरूकता जरूरी है। इसके लिए प्रमुख स्थानों और चैराहों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम निरन्तर एक्टिव मोड में रहें।